बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सूखा राशन करें वितरित: सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th Aug 2020, 1:24 AM IST
  • साथ ही प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को विशेष स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन अभियान का प्रभावी संचालन जारी रखा जाए
योगी आदित्यनाथ COVID-19 से निपटने के लिए दिए ज़रूरी निर्देश (फ़ाइल फ़ोटो)

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जनता को सूखा राशन दिया जाए। साथ ही मेरूण्ड गांवों में राशन किट वितरित की जाए।प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को विशेष स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन अभियान का प्रभावी संचालन जारी रखा जाए।

टीम-11 के साथ बैठक में सीएम ने एल-2 तथा एल-3 कोविड चिकित्सालयों में 50 हजार बेड्स यथाशीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए है। ताकि कोरोना की आपात परिस्थितियों से निपटा जा सके। वहीं, प्रत्येक जनपद में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर को प्रभावी रूप से क्रियाशील करने की बात भी कही है।मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों से इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर द्वारा दिन में दो बार दूरभाष से संवाद स्थापित कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करने के लिये कहा है।

कोविड मरीजों का रखें विशेष ध्यान

सीएम मे 108 एम्बुलेंस सेवा के साथ-साथ सरकारी चिकित्सालयों तथा मेडिकल काॅलेज की कुल एम्बुलेंस का 50 प्रतिशत कोविड मामलों में तथा शेष 50 प्रतिशत नाॅन कोविड मामलों में उपयोग करने की बात कही। साथ ही कहा कि कोविड-19 के मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर सम्बन्धित कोविड चिकित्सालय में बेड उपलब्ध कराया जाए। कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरतना आवश्यक है, किसी को भी महामारी फैलाने की इजाजत नहीं दी जा सकती । वहीं, कानपुर की चिकित्सा सेवाओं को बेहतर करने तथा वेन्टिलेटर बेड्स की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिए है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें