UP में मृतक शिक्षकों की सूची को सत्यापित करेंगे DM, संगठनों ने जताया विरोध

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 10:35 PM IST
  • यूपी पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना वायरस के शिकार हुए 706 शिक्षको की सूची को संबंधित जिले के जिलाधिकारी सत्यापित करेगे. हालांकि शिक्षक संगठनों ने सत्यापित करने के तरीके पर विरोध जताया है.
उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दौरान मृतक शिक्षकों की सूची को जिलाधिकारी सत्यापित करेंगे.

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों में कोरोना के शिकार हुए 706 शिक्षकों की सूची को संबंधित जिलाधिकारी सत्यापित करेंगे. बता दें कि इन सभी शिक्षकों की ड्यूटी पंचायत चुनावों में लगी थी और कोरोना के कारण इनकी मौत हो गई थी. इसी पर जिलाधिकारियों को अपनी रिपोर्ट देनी है. हालांकि शिक्षक संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई है. शिक्षक संगठनों का कहना है कि इस सूची में चौथे चरण और मतगणना के दौरान संक्रमित होकर मृत हुए शिक्षकों की संख्या नहीं है.

शिक्षक संगठनों का कहना है कि पंचायत चुनाव के दौरान कई शिक्षकों की तैनाती की गई थी. प्रशिक्षण के दौरान ये शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए और बाद में इनकी मौत हो गई. ऐसे में इन शिक्षकों को भी मृतक शिक्षकों की सूची में शामिल किया जाए. शिक्षक संगठनों ने शासन से इस पर स्पष्टीकरण मांगा है. 706 शिक्षकों की सूची 29 अप्रैल की है जिसमें चौथे चरण के बाद संक्रमित होकर मृत हो गए शिक्षकों के नाम शामिल नहीं है.

साजिशों के बाद भी यूपी पंचायत चुनाव में बसपा ने किया बेहतरीन प्रदर्शन: मायावती

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ ने 29 अप्रैल को राज्य निर्वाचन आयोग को 706 मृत शिक्षकों की सूची सौंपी थी. सूची में मृत शिक्षकों का नाम, स्कूल का नाम और ब्लॉक-जिले का नाम शामिल था. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव में 135 शिक्षकों की मौत पर राज्य चुनाव आयोग कों नोटिस जारी किया था.

UP पंचायत चुनाव में जीते निर्दलीयों को AAP से मिल सकता है विधानसभा टिकट, जानें कैसे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें