फिर दिखी यूपी पुलिस की गुंडई, दिव्यांग नाबालिग को पहले थप्पड़ फिर डंडों से पीटा

Atul Gupta, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 5:51 PM IST
  • यूपी पुलिस फिर एक बार सवालों के घेरे में है. यूपी पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जहां पहले युवक को थप्पड़ से फिर डंडों से पीटा जाता है. पीड़ित लड़का अल्ताफ नाबालिग होने के साथ-साथ दिव्यांग भी है.
युवक की पिटाई करते यूपी पुलिस के सिपाही (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: यूपी के कासगंज में अल्ताफ नाम के युवक की संदिग्ध मौत और यूपी पुलिस पर उठ रहे सवालों के बीच यूपी पुलिस का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दो पुलिसकर्मी एक दिव्यांग लड़के पर डंडों की बरसात करते नजर आ रहे हैं. मामला बरेली का बताया जा रहा है. सीसीटीवी कैमरे में ये पूरी घटना कैद हो गई है जिसमें दो पुलिसकर्मी बाइक से आते हैं और रास्ते से जा रहे एक युवक पर लाठी-डंडों की बौछार कर देते हैं.

दिव्यांग पीड़ित युवक कासिम का कहना है कि वह बिना लाइसेंस मछली बेचता है इसलिए पुलिसवाले उससे हिस्सा मांगते हैं. कासिम का आरोप है कि उसने कमाई में से हिस्सा देने से मना किया तो पुलिसवालों ने उसकी पिटाई कर दी. पहले उसे बाइक सवार पुलिसवाले ने हिस्सा देने से इनकार करने पर थप्पड़ मारा, फिर दूसरे पुलिसवाले ने बाइक से उतरकर डंडों से पीटा. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही यूपी पुलिस की जमकर किरकिरी होने लगी. मामले पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आरोपी हेड कॉन्सटेबल सत्येंद्र सिंह और कॉन्सटेबल नवीन मलिक को सस्पेंड कर दिया है.

आरोपी सिपाहियों ने अपने बयान में कहा है कि बुधवार शाम कौसर मछली शॉप पर उनका नाबालिग दिव्यांग बेटा कासिम बैठा था. जब उन्होंने कासिम को देखा तो वो उठकर जाने लगा. जब उन्होंने कासिम से उसके पिता के बारे में पूछा तो वो गाली बकने लगा और पिता के बारे में ना बताकर भागने लगा जिसके बाद उसे पीटा गया. बरेली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें