दिवाली पर यात्रियों को तोहफा, 2 नवंबर से लखनऊ से 10 शहरों के बीच चलेंगी नाॅन स्टॉप बसें

Swati Gautam, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 1:36 PM IST
  • दीपावली, छठ पूजा और भैयादूज को यात्रियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने लखनऊ से 10 शहरों के बीच नॉन स्टॉप बसें शुरू करने का फैसला लिया है. ये बसें दो नवंबर से 11 नवंबर तक चलाई जाएंगी जिनकी टिकट ऑनलाइन व बस अड्डे के टिकट काउंटर से भी मिल सकेगी.
दिवाली- छठ पर यात्रियों को तोहफा, 2 नवंबर से लखनऊ से 10 शहरों के बीच चलेंगी नाॅन स्टॉप बसें

लखनऊ. दीपावली, छठ पूजा और भैयादूज को यात्रियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी. त्योहारों के चलते ज्यादातर लोग बसों व ट्रेनों से सफर करते हैं इसी बीच यात्रियों की सुविधा के चलते निगम प्रशासन नॉन स्टॉप बस सेवाएं चलाने जा रहा है. ये बसें दो नवंबर से 11 नवंबर तक चलाई जाएंगी इतना ही नहीं जिस शहर के लिए भीड़ अधिक होगी, उन रूटों पर अतिरिक्त बसें भी भेजी जाएगी. अब सभी बड़े त्योहारों पर यात्रियों को भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा और आसानी से सफर तय कर पाएंगे.

मालूम हो कि लखनऊ में साधारण और एसी जनरथ व 17 हाई एंड लग्जरी बसों के साथ 262 बसों को लगाया गया है ये बसें लखनऊ के आलमबाग, कैसरबाग व चारबाग बस अड्डे से दस शहरों के बीच नाॅन स्टाप बस सेवा के रूप में चलेंगी. इन बसों में सीटों की बुकिंग ऑनलाइन भी की जा सकेगी साथ ही बस अड्डे के टिकट काउंटर से भी टिकट करा सकते हैं. क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने कहा कि लखनऊ से गोरखपुर, दिल्ली, बहराइच, गोंडा, कानपुर, आजमगढ़, देहरादून, हरिद्वार और वाराणसी, प्रयागराज क्षेत्र के लिए बस अड्डे से हर घंटे बसें मिलेंगी.

अखिलेश यादव ने की घोषणा- बोले खुद नहीं लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव 2022

जो लोग दिवाली या छठ पर लखनऊ से दिल्ली या कानपुर या अन्य किसी शहर में सफर करने का सोच रहे हैं तो अब भीड़ के चलते इंतजार नहीं करना पड़ेगा. पीआरओ अनवर अंजार ने बताया कि प्रदेश भर से करीब 3000 अतिरिक्त बसें भीड़-भाड़ वाले रूटों पर संचालित की जाएगी इससे हर घंटे में यात्रियों को बस मिलने की सुविधा मिलेगी. जो लोग त्योहारों के समय में यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं उनके लिए यह राहत की खबर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें