अमित शाह की रैली में भीड़ जुटाने के DM ने PWD से दिलवाए 40 लाख? रिपोर्ट में दावा

Atul Gupta, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 12:25 PM IST
  • एक अंग्रेजी वेबसाइट ने दावा किया है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आजमगढ़ में जिस स्टेट यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं, वहां भीड़ जुटाने के लिए डीएम ने परिवहन के नाम पर PWD से चालीस लाख रूपये ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को देने के लिए पत्र लिखा. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर इस मुद्दे को उठाया है.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आजमगढ़ दौरे से पहले एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें दावा किया गया जा रहा है कि गृहमंत्री की रैली में भीड़ जुटाने के लिए आसपास के इलाकों से लोगों को बुलाया जा रहा है जिसके लिए चालीस लाख रूपये पीडब्ल्यूडी से मांगे गए हैं. साउथ वेब नाम की अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक आजमगढ़ डीएम ने पीडब्ल्यूडी मुख्य अभियंता को चिट्ठी लिखकर ट्रांसपोर्ट खर्च के नाम पर चालीस लाख रूपये का इंतजाम करने को कहा है.

बताया जा रहा है कि इस बाबत उच्चस्तरीय बैठक की गई जिसके बाद आनन-फानन में इमरजेंसी फंड से रकम जारी की गई. इस बारे में नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव, पीडब्ल्यूडी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी से चालीस लाख रूपये की व्यवस्था करने के संबंध में डीएम के पत्र की जानकारी उन्हें मीडिया से मिली. इस मामले में वो विभाग की रिपोर्ट मंगाने के बाद ही कुछ कह सकते हैं.

इस मामले पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी ने इस खबर को ट्वीट करते हुए लिखा- गृहमंत्री की रैली, डीएम की भीड़, जनता का पैसा, बीजेपी की लूट! जनता का विश्वास खो चुकी भाजपा की रैलियों में स्वेच्छा से लोग नहीं आ रहे इसलिए सरकारी संसाधनों और सत्ता का दुरुपयोग कर भीड़ जुटाने का हो रहा काम. सीएम अधिकारियों से गलत काम कराते हैं इसलिए उनपर कार्रवाई नहीं हो पाती. गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह आज आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं जिसको लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें