UPPSC से चयनित 106 डॉक्टर नियुक्त, कोरोना से जंग लड़ने को तैयार

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 7:26 AM IST
  • UPPSC से चयनित 106 डॉक्टरों की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद कोरोना से लड़ने के लिए नियुक्त कर दिया गया है. जिसके बाद से कोरोना से जंग जितने में मदद मिल सकेगी.
UPPSC से चयनित 106 डॉक्टर नियुक्त, कोरोना से जंग लड़ने को तैयार

लखनऊ. हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से चयनित डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है. वही इनकी तैनाती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नोर्देश पर किया गया है. तैनात हुए डॉक्टर कोरोना संक्रमितों का इलाज करेंगे. वही इनकी संख्या 106 है. जिनकी हाल ही में नियुक्ति की है. वही आपको बता दे कि सीएम योगी इस समय कोरोना संक्रमित है. इसके बावजूद भी वह प्रदेश पर पैनी नजर बनाए हुए है. वही वह कोविड पॉजिटिव होते हुए भी अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर हर जगह का जायजा ले रहे है. 

यूपीपीएससी के द्वारा चयनित 106 डॉक्टरों को अलग अलग विभागों में नियुक्त कट दिया गया है. जिसमे से आर्थोपेडिक में 18, सामान्य मेडिसिन में 22, बाल रोग विभाग में 19, आब्स एंड गायनी में 12, टीबी एंड चेस्ट छह, रेडियोथेरिपी में तीन, एपीडेमोलॉजिस्ट में पांच, ईएनटी में आठ, फारेंसिक विभाग में एक, आपथमालोजी में पांच, स्किन एंड बीडी में एक, आरएचटीसी कम सहायक आचार्य में पांच और प्लास्टिक सर्जरी में एक चिकित्सा शिक्षक की तैनाती कर दी गई है.

CM योगी का आदेश- मास्क ना लगाने वालों की जुर्माने के साथ फोटो भी होगी पब्लिक

वही दूसरी तरफ प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने बताया कि कोरोना से जंग जितने के लिए मेडिकल कॉलेज, संस्थानों और चिकित्सा महाविद्यालयों में स्टाफ और डॉक्टरों की नियुक्ति की जा रही है. साथ ही संसाधनों को भी वहां पर बढ़ाया जा रहा है. वही राज्य ऑक्सीजन और सिलिंडर की कमी में से जूझ रहा है. जिसे पूरा करने के लिए अतिरिक्त सिलिंडर खरीदने के लिए आदेश भी जारी कर दिए गए है.

प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, अस्पताल में सीधे भर्ती हों कोरोना मरीज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें