लखनऊ-कानपुर हाईवे पर सड़क हादसा, डबल डेकर बस पलटी, 12 यात्री घायल

Somya Sri, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 10:10 AM IST
  • सिद्धार्थनगर से मुंबई जा रही डबल डेकर बस आज सुबह लखनऊ कानपुर हाईवे पर पलट गई है. जिसमें 50 यात्री सवार थे. बस पलटने से 12 से अधिक यात्रियों को चोटें आई हैं. वहीं दो यात्री की गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.
लखनऊ-कानपुर हाईवे पर सड़क हादसा, डबल डेकर बस पलटी, 12 यात्री घायल (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक सड़क दुर्घटना की खबर सामने आ रही है. खबरों के मुताबिक लखनऊ-कानपुर हाईवे पर डबल डेकर बस आज सुबह पलट गई है. जिसमें 50 यात्री सवार थे. शुरुआती जानकारी के मुताबिक कई यात्री घायल है. घटना में बाद आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि बस पलटने से 12 से अधिक यात्रियों को चोटें आई हैं. वहीं दो यात्री की गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.

बता दें कि शुरुआती जानकारी में यह बात सामने आई थी कि बस लखनऊ से कानपुर जा रही है. लेकिन अब खबर सामने आ रही है की डबल डेकर बस सिद्धार्थनगर से मुंबई जा रही थी. मिली जानकारी के मुताबिक जब बस 8 बजे सुबह जाजमऊ चौकी क्षेत्र के लखनऊ कानपुर हाईवे स्थित त्रिभुवन खेड़ा पुलिया के पास पहुंची तभी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस दौरान बस के अंदर यात्रियों मैजिक दुकान में उसके हादसे के दौरान आसपास मौजूद लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी. गंगा घाट कोतवाली पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची उन्होंने यात्रियों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल रेफर कर दिया गया है. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन

इधर कोतवाली प्रभारी जेबी पांडे ने बताया कि हादसे में 2 यात्री गंभीर रूप से घायल है. जबकि 12 यात्रियों को चोटें आई हैं. सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद हाईवे पर दूर-दूर तक जाम लग गया था. इसलिए क्रेन की मदद से बस को साइड किया गया. जिसके बाद यातायात सुचारू रूप से शुरू हुई. उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ नगर से मुंबई जा रही बस लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलट गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें