दहेज नहीं मिला तो पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला, पति पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 06:27 PM IST
नगर में दहेज की मांग पूरी ना करने पर पति ने पत्नी को तीन तालाक दे दिया. इसके साथ ही पत्नी को घर से जबरन बाहर भी निकाल दिया.
तीन तालाक का केस लखनऊ के इंदिरा नगर में सामने आया है

लखनऊ: शहर में तीन तालाक का एक ऐसा मामला सामना आया, जहां पति ने दहेज की मांग ना पूरी करने पर पत्नी को जबरन घर से निकाल दिया. वहीं, पीड़िता ने इसकी शिकायत इंदिरा नगर थाने में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया है. असल में पति उसे पिछले कई महीनों से इस बात को लेकर प्रताड़ित कर रहा था. पत्नी से पति और ससुराल वाले लगातार पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे. इसी बात से पीड़िता बेहद परेशान थी.

छह साल पहले परवीन की शादी इंदिरा नगर निवासी मो. नईम से हुई थी. बता दें कि परवीन सीतापुर की रहने वाली है. वहीं, उसे दहेज कम देने पर लगातार ससुराल पक्ष की ओर से परेशान किया जा रहा है. साथ ही पति नईम उसके साथ कई बार मारपीट भी कर चुका है. 

व्यापारियों को आसानी से मिलेगा लोन, हर जिले में लगेंगे लोन मेले: योगी आदित्यनाथ

इसी बात की शिकायत पहले परवीन ने इंदिरा नगर थाने में की थी. शिकायत मिलने पर पति नईम को थाने बुलाया गया तो उसने सुलह कर दोबारा हिंसा ना करने की बात कही थी. लेकिन, कुछ दिन बीतने के बाद ही वह वापस से पत्नी को प्रताड़ित करने लगा.

ED की पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, UP-बिहार समेत 9 राज्यों में मारे छापे

इतने पर ही पति नईम नहीं रुका उसने पत्नी को कमरे में बंद कर दिया था. फिर, इसी दौरान उससे एक कोहरे कागज पर जबरन अंगूठा लगवा लिया. जिसके चलते उसे तीन तालाक भी दे दिया. इस बात से परेशान होकर परवीन ने जन शिकायत प्रकोष्ठ में अपनी अर्जी दाखिल की थी. इसी को संज्ञान में लेकर इंदिरा नगर थाने में मो. नईम, सास नुरजहां, ननद गुलफ्शां, देवर इमरान और इकराम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई.

शादी में हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आए 3 मजदूर, अस्पताल में मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें