जेल से छूटे डॉ कफील खान ने परिवार सहित दिल्ली में की प्रियंका गांधी से मुलाकात

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 05:16 PM IST
सोमवार को डॉक्टर कफील खान ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी का शुक्रिया अदा किया. इस मुलाकात में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम साथ रहे.
प्रियंका गांधी के साथ कफील खान और उनकी पत्नी

लखनऊ. पिछले 8 महीनों से यूएपीए एक्ट के तहत जेल में बंद रहे गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान ने सोमवार को अपने परिवार के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की. गौरतलब है कि डॉक्टर कफील खान पर सीएएफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया था. लेकिन इस मामले में हाईकोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए उनकी रिहाई का आदेश दिया था.

आपको बता दें कि जेल से रिहाई के बाद भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने डॉक्टर कफील से फोन पर बात की थी. उन्होंने उनके परिवार का हाल-चाल भी जाना था. साथ की प्रियंका ने उन्हें हर संभव मदद का वादा किया था. सोमवार को जब कफ़ील प्रियंका से मिले तो उन्होंने उनका शुक्रिया अदा किया. इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम भी मौजूद रहे.

लखनऊ: प्रदेश व्यापारियों के साथ CM योगी की बैठक, की उद्योग बढ़ाने पर चर्चा

डॉ कफील की रिहाई के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के द्वारा अभियान भी चलाया गया था. इस दौरान प्रदेशभर में हस्ताक्षर अभियान और विरोध प्रदर्शन किए गए. विधानसभा सत्र के दौरान भी कांग्रेस विधायकों ने डॉ कफील की रिहाई की मांग की थी.

बंगला बचाने पत्नी और बेटियों के साथ LDA दफ्तर पहुंचे सांसद अफजाल अंसारी

डॉ कफील खान की रिहाई के दिन भी प्रियंका ने ट्वीट के माध्यम से अपनी खुशी का इजहार किया था. डॉ कफील को एक सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रिहाई का आदेश दिया था. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने डॉ कफील के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को रोकने के लिए डीएम अलीगढ़ के आदेश और उसके कंफर्मेशन को भी रद्द किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें