लखनऊ: बेल्ट में 18 किलो सोना छिपाकर दिल्ली ले जा रहे थे तस्कर, DRI ने किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 21/01/2021 10:43 PM IST
  • डीआरआई ने गुरुवार को बिहार के अरिरया से आने वाली बस में सोना तस्करों को 18 किलो सोने के साथ पकड़ा. ये सोना म्यांमार से भारत लाया गया था. तीनों तस्करों को अरेस्ट कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.
लखनऊ की डीआरआई ने बिहार से आ रही बस से 18 किलो से ज्यादा का सोना बरामद किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. डीआरआई लखनऊ को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. डीआरआई ने 18 किलो 266 ग्राम विदेशी सोना पकड़ा गया है. डीआरआई ने सोना बिहार के अररिया से आ रही बस से बरामद किया. तस्कर सोने को अपनी बेल्ट में छिपा करने ले जा रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार, सोना विदेश से तस्करी करके भारत लाया गया था. डीआरआई  की टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

डीआरआई को सूचना मिली थी कि विदेश से तस्करी करके लाया गया सोना दिल्ली ले जाया जाएगा. जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई. जिसके बाद डीआरआई टीम ने छापेमारी के लिए गोरखपुर से लखनउ के बीच में पूरा जाल बिछाया. हाईवे पर जगह-जगह पर डीआरआई अधिकारियों ने छापेमारी के लिए डेरा डाला.

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के संघर्ष पर UP में छापे नए साल के 10 लाख कैलेंडर

जिसके बाद बिहार के अररिया से आ रही बस में तीन तस्कर सोने के साथ पकड़े गए. डीआरआई ने गिरफ्तार हुए विकास, विनेश और अमोल के पास से 166 ग्राम के कुल 110 सोने के पीस बरामद किए गए हैं. तीनों ने अपने बेल्ट में सोने को छिपाए हुए था. डीआरआई ने कुल 18 किलो 266 ग्राम सोना बरामद किया है. तीनों को टीम ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसा, सोने को म्यांमार से तस्करी करके भारत लाया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें