लखनऊ में ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 22 ग्राम ड्रग के साथ नकदी बरामद

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 2:42 PM IST
  • चिनहट इलाके से एक अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से 22 ग्राम मैथाडोन ड्रग और 62 हजार रुपए की नकदी बरामद की गई है.
ड्रग तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ: चिनहट इलाके से एक अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से 22 ग्राम मैथाडोन ड्रग और 62 हजार रुपए की नकदी बरामद की गई है. आरोपी युवक दिल्ली से ड्रग्स मंगाकर उसे लखनऊ में होने वाली नाइट पार्टियों में बेचने का काम करता था. आरोपी अब तक करीब 5 लाख रुपए से ज्यादा की ड्रग्स यहां के युवाओं को बेच चुका है.

पिछले काफी वक्त से एसटीएफ को लखनऊ में हो रही ड्रग तस्करी की सूचना मिल रही थी. इसका पता लगाने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक सत्यसेन यादव के नेतृत्व में टीम का गठन कर छानबीन शुरू की गई तो पता चला कि यहां के युवाओं को मैथाडोन ड्रग्स की लत लग रही है.

योगी सरकार का फैसला, कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए देगी 5000 रुपए

इसके बाद शनिवार की रात में एसटीएफ को सूचना मिली कि एमिटी यूनिवर्सिटी के पास से एक युवक कार में कुछ अवैध सामान लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा है. फिर इलाके की घेराबंदी करते हुए आरोपी युवक दानिश सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया. दानिश मूल रूप से आजमगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है, लेकिन कुछ समय से वो चिनहट के यदुवंश हॉस्टल में रह रहा था.

लखनऊ में कमरे में मिला युवती का शव, हत्या की आशंका

पूछताछ के दौरान दानिश ने बताया कि वो पिछले करीब 6-7 महीनों से ड्रग तस्करी कर रहा है. वो दिल्ली के तस्कर से कोरियर के ज़रिए 20 हजार रुपए में 10 ग्राम ड्रग्स खरीदता और फिर उसे 4 हजार रुपए प्रति ग्राम के हिसाब से युवाओं को बेचता था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें