लखनऊ में भारी बारिश से 4 बड़े नालों में उफान, घरों में घुसा गटर का पानी

Somya Sri, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 2:52 PM IST
  • भारी बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया है. सड़कों और गलियों पर पानी भर गया है. यातायात पर भारी प्रभाव पड़ा है. लोगों की मुसीबत अब और बढ़ गई है क्योंकि शहर के चार बड़े नाले ओवरफ्लो हो रहें हैं.
लखनऊ में भारी बारिश से 4 बड़े नालों में उफान, घरों में घुसा गटर का पानी.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 18 सितंबर तक लखनऊ में इसी तरह लगातार बारिश होती रहेगी. भारी बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया है. सड़कों और गलियों पर पानी भर गया है. यातायात पर भारी प्रभाव पड़ा है. लोगों की मुसीबत अब और बढ़ गई है  जब शहर के चार बड़ें नाले ओवरफ्लो होने लगे. जिससे लोगों के घरों में नाले का गंदा पानी घुस रहा है. गंदे पानी के दुर्गंध के कारण लोगों का जीना हराम है.

जानकारी के मुताबिक बारिश की वजह से राजधानी के 4 सबसे बड़े नाले उफान कर रहे हैं. कुकरेल नाला उफना गया है. जिससे कई इलाकों में भीषण जलभराव हो गया है. लोगों के घरों में गंदा पानी भर गया है. बदबू से लोगों का हाल बेहाल है. स्थिति को देखते हुए नगर आयुक्त ने गोमती बैराज पूरी तरह खोलने का निर्देश दिया है. हालांकि अब भी जलभराव की कई अधिक शिकायतें आ रही हैं जिससे नगर निगम अधिकारियों के हाथ-पांव फूल रहे हैं.

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में 18 सितंबर तक भारी बारिश के आसार

बता दें कि कानपुर रोड का सबसे बड़ा किला मोहम्मदी ड्रेन भी पूरी तरह उफना गया है. इसकी वजह से आलमबाग से लेकर आशियाना, एलडीए कॉलोनी, रजनी खंड, रुचि खंड, सहित तमाम इलाके पानी से डूब गए हैं. बताया जा रहा है कि लोगों के घरों में गंदा पानी तो भर ही गया है साथ ही घरों के बाहर खड़ी गाड़ियां भी आधी डूब गई हैं. वहीं शहर के सरकटा नाला और वजीरगंज नाला भी बैकफ्लो कर रहा है. इससे स्थिति और खराब हुई हो गयी है.

बता दें कि मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद व औरैया में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कई इलाकों में हल्की व सामान्य बारिश हो सकती है. वहीं, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें