कोरोना का असर: अब लखनऊ के मंदिरों में घंटी नहीं बजा सकेंगे भक्त

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 4:10 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए लखनऊ में अब मंदिरों में घंटियां बजाने पर रोक लगा दी गई है. भक्त मंदिरों में घंटियां नहीं छू पाए, इसके लिए ज्यादातर मंदिरों में घंटियों पर कपड़े बांध दिए गए हैं.
राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है. राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए लखनऊ में अब मंदिरों में घंटियां बजाने पर रोक लगा दी गई है. भक्त मंदिरों में घंटियां नहीं छू पाए, इसके लिए ज्यादातर मंदिरों में घंटियों पर कपड़े बांध दिए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिरों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती बरती जा रही है. राजधानी के प्रसिद्ध हनुमान सेतु मंदिर में भक्तों के गर्भगृह में प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी गई है. साथ ही उन लोगों को ही भगवान के सामने प्रसाद चढ़ाने दिया जा रहा है, जो मास्क लगाए हुए हैं. मुख्य पुजारी चंद्रकांत द्विवेदी के मुताबिक, कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकांश पुजारियों को छुट्टी पर घर भेज दिया गया है.

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सख्ती, बगैर मास्क के घर से ना निकलें

इसके अलावा लखनऊ जिला प्रशासन ने कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर एक प्रमुख मॉल को सील कर दिया है. प्रशासन ने महामारी अधिनियम के तहत मॉल को सील किया है. साथ ही गोमती नगर क्षेत्र के फन रिपब्लिक मॉल को नियमों का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया है. बताते चलें कि गुरुवार को 13 न्यायिक अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ में जिला अदालत और अन्य सभी अदालतों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

UP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, 1-8वीं कक्षा के स्कूल 11 अप्रैल तक रहेंगे बंद

अलीगंज पुलिस ने कैफे मालिक पर किया था झूठा केस, सीबीसीआईडी की जांच में निर्दोष साबित

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी पहुंचे लखनऊ, CM योगी संग करेंगे फ्लाईओवर का उद्घाटन

UP Police SI Recruitment 2021: सब-इंस्पेक्टर के 9534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया शुरू, जानें डिटेल

लखनऊ : मधुरिमा स्वीट्स के 4 ठिकानों पर CGST की छापेमारी, कई दस्तावेज सीज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें