कोरोना की दूसरी लहर के चलते अब शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 100 लोग

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 12:53 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शादी-समारोहों में सौ से अधिक लोगों को शामिल न होने देने के निर्देश दिए हैं. कोरोना के संक्रमण में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार शादी-विवाह तथा अन्य समारोहों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक लगाने जा रही है. कोरोना के संक्रमण में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पहले ही कोरोना की दूसरी लहर को लेकर हर स्तर पर पूरी सतर्कता बनाए रखते हुए आईसीयू बेड की पर्याप्त उपलब्धता रखने के निर्देश दे दिए थे. प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और आगरा समेत कुछ जिलों में जिलाधिकारियों के स्तर से ऐसी रोक पहले ही लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग से मिल रहे आंकड़ों पर मंथन के बाद गृह विभाग ने यह कदम उठाने फैसला किया है. अबतक 200 लोग ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शादी-समारोहों में सौ से अधिक लोगों को शामिल न होने देने के निर्देश दिए हैं. टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही अब वैवाहिक समारोह में भी सिर्फ सौ लोगों के शामिल होने की अनुमति का निर्देश भी दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग भी सक्रिय हो गया है.

जहरीली शराब बेचने वालों की सम्पत्ति होगी नीलाम- सीएम योगी

बता दें कि दीपावली और छठ पर्व पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन न होने और ठंड बढ़ने के कारण कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए प्रतिबंधों में दी गई छूट समाप्त करने की जरूरत महसूस की जा रही है. राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में कोरोना संक्रमण घटने के बाद फिर से बढ़ने लगा है. पड़ोसी राज्य दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां की सरकार ने किसी भी समारोह में अधिकतम 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी है.

PM मोदी ने मिर्जापुर व सोनभद्र में 5,555 करोड़ की 23 योजनाओं का शिलान्यास किया

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें