लखनऊ: कोरोनाकाल में यात्रियों की कम संख्या, 39 वोल्वो बस होगी बंद

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 11:14 AM IST
लखनऊ में अब 39 वोल्वो बस नहीं चलेगी. कोरोनाकाल में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने 39 वोल्वो बसों के लिए कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया.अगर वैसे कॉन्ट्रैक्ट हो जाता तो इनका संचालन एक अक्टूबर से होना‌ था.
लखनऊ: कोरोनाकाल में यात्रियों की कम संख्या, 39 वोल्वो बस होगी बंद

लखनऊ.  लखनऊ में अब 39 वोल्वो बस नहीं चलेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोनाकाल में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने 39 वोल्वो बसों के लिए कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया. 

अगर वैसे कॉन्ट्रैक्ट हो जाता तो इनका संचालन एक अक्टूबर से होना‌ था. परिवहन निगम प्रशसन ने इन बसों का नाम हंस रखा था. इनका किराया एक किलोमीटर के लिए 2.31 पैसा यात्री किराया था. इन‌ वोल्वो बसों की कीमत की बात करें तो यह एक करोड़ रुपये के करीब थी. सीजीएम(संचालन)‌ पीआर बेलवारियर का कहना हैं कि लखनऊ से प्रयागराज, दिल्ली, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा देहरादून, हरिद्वार और जयपुर के रूटों पर  यह बसें चलनी‌ थी.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

बता दें कि फेस्टिव सीजन आने वाला है. दीवाली और छठ पूजों आने वाला है पर भी बसों में यात्रियों की संख्या नहीं बढ़ रही है. जिन रूटों पर वोल्वो बस चलनी जैसे कि लखनऊ से प्रयागराज, दिल्ली, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा देहरादून, हरिद्वार और जयपुर के रूटों पर अब रेल भी चल रही है. यह भी एक कारण हो सकता है कि लोग बस से नहीं जा रहे. 

कोरोना अनलॉक 5 गाइडलाइंस जारी, जानिए यूपी में क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

जानकारी के लिए बता दें कि मार्च के आखिरी हफ्ते में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पूरे देश में लाॅकडाउन लगा था लेकिन करीब सात महीनों के बाद भी कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ. जब लाॅकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जाने लगी फिर भी पहले की तरह काम धंधा नहीं शुरू हो पाया है. जब लोग ज़रूरी काम से बाहर निकलने लगे तो इस कारण भी कोरोनाकाल में बसों से सफर करने वालों की संख्या कम रही.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें