दशहरे 2020 पर इन तीन चीजों से चमक जाएगी आपकी किस्मत, होगी धन की बारिश

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Oct 2020, 6:31 PM IST
  • दशहरे के दिन भगवान राम के मंदिर में जाकर दर्शन करना शुभ माना जाता है. साथ ही भगवान शिव के दर्शन करना भी अच्छा रहता है. इस दिन भगवान राम के सेवक हनुमान जी को मीठा पान चढाने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी.
दशहरे पर इन तीन चीजों से चमक जाएगी आपकी किस्मत

लखनऊ. बुराई पर अच्छाई माने जाने वाला त्योहार दशहरा इस साल 25 अक्टूबर को मनाया जा रहा है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार शरदीय नवरात्रों के अगले दिन भगवान राम ने लंका के राजा रावण का वध किया था जिसके बाद से इस त्योहार को मनाया जाता है. ज्योतिष मान्यता के अनुसार इस दिन कुछ चीजों को देखना लाभदायक होता है. आइए जानिए ऐसे कौन-कौन से चीजों को देखना शुभ होता है.

ज्योतिष की माने तो दशहरे के दिन अगर नीलकंठ पक्षी दिख जाए तो ये आपके लिए काफी शुभ हो सकता है. दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी का दिखना अच्छे दिन आने का संकेत माना जाता है. मान्यता है कि भगवान राम ने नीलकंठ पक्षी को देखने के बाद ही रावण का वध किया है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार नीलकंठ पक्षी को भगवान शिव का ही रूप माना जाता है. इस दिन तैरती हुए मछलियों को देखने भी शुभसंकेत देता है. दशहरे के दिन अगर आप किसी नदी या तलाब पर जाएं तो तैरती हुई मछलियां जरुर देख लें.

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों की 100 से ज्यादा ITI तीन साल के लिए डिबार

ज्योतिषों के अनुसार इस दिन भगवान राम के मंदिर में जाकर दर्शन करना शुभ माना जाता है. साथ ही भगवान शिव के दर्शन करना भी अच्छा रहता है. इस दिन भगवान राम के सेवक हनुमान जी को मीठा पान चढाने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

कोर्ट का बड़ा फैसला, पति को हर माह 2,000 रुपए गुजारा भत्ता देगी पत्नी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें