लखनऊ के तीन नए रूट पर चलेंगी ई बस, छठ के लिए अतिरिक्त बसें भी शुरू

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 6:32 AM IST
  • राजधानी लखनऊ के तीन मुख्य मार्गों एक दर्जन ई बसें मंगलवार से चलेंगी. इन बसों का संचालन दुबग्गा सिटी बस डिपो से होगा.दुबग्गा डिपो के एआरएम मनोज शर्मा ने बताया कि 60 ई बसें मिली है.छठ पूजा पर पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए लखनऊ से 10 शहरों के बीच 60 अतिरिक्त बसों की सेवाएं शुरू हो गई.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ.राजधानी लखनऊ के तीन मुख्य मार्गों एक दर्जन ई बसें मंगलवार से चलेंगी. इन बसों का संचालन दुबग्गा सिटी बस डिपो से होगा.दुबग्गा डिपो के एआरएम मनोज शर्मा ने बताया कि 60 ई बसें मिली है. इनमें 57 बसों को इसी महीने सड़क पर उतार दिया जाएगा. अभी तक 5 रूटों पर 24 बसें संचालित हो रही है. इन बसों का संचालन यात्रियों की मांग वाले रूटों पर किया जा रहा है. इसी क्रम में नौ नवंबर से 12 बसों का बेड़ा तीन रूटों पर चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. बसों की सुविधा चिन्हित बस स्टापेज पर हर घंटे मिलेगी.ई बसों में सीएनजी बसों की एमएसटी मान्य नहीं होगा. लेकिन सीएनजी बसों का किराया लिया जाएगा.

इन तीन रूटों पर चलेंगी ई बसें

.घंटाघर, चौक, दुबग्गा, जेहटा होते हुए माल तक.

.दुबग्गा से अवध हॉस्पिटल, तेलीबाग, मोहनलालगंज तक.

.दुबग्गा से आईआईएम तिराहा, इंजीनियरिंग कालेल, टेढ़ी पुुलिया, मुंशी पुलिया, पालीटेक्निक, न्यू हाइकोर्ट विराजखंड गाेमतीनगर तक.

CM योगी का बड़ा ऐलान, UP में छठ पर 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश, कार्तिक पूर्णिमा की भी छुट्टी

छठ पर्वःलखनऊ से 10 शहरों के बीच 60 बसें शुरू

छठ पूजा पर पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए लखनऊ से 10 शहरों के बीच 60 अतिरिक्त बसों की सेवाएं शुरू हो गई.यह बसें 4 बस स्टेशनों आलमबाग, चारबाग, कैंसर बाग व अवध बस स्टेशनों में मिलेगी. वहीं छठ पूजा के बाद वापसी पर 11 नवंबर से अतिरिक्त बसें पूर्वांचल के जिले से लखनऊ के बीच संचालित होगी, निगम प्रशासन ने गोरखपुर, प्रयागराज बहराइच, गोंडा, आजमगढ़, देहरादून, हरिद्वार और वाराणसी गाजीपुर व बलिया समेत 10 मार्गों पर बसें चलाई है,

60 बसों को धीरे-धीरे कर सड़क पर उतारा जाएगा. रूट तैयार किए जा रहे हैं. मंगलवार से शुरुआत की जा रही है.ये बसें रोजाना दुबग्गा बस डिपो से सुबह छह बजे चलेंगी, सीतापुर बाईपास होते हुए भिटौली क्रासिंग, इंजीनियरिंग कॉलेज, टेढ़ी पुलिया, पॉलीटेक्निक, अवध बस स्टेशन होते हुए गोमतीनगर के विराजखंड तक जाएगी.इस रूट पर 10 बसें लगाई गई है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें