अगर जेब में 786 नंबर का नोट है तो बन सकते हैं लखपति, बस करना होगा ये काम

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 05:21 PM IST
  • इंडियन करेंसी इकठ्ठी करने का शौक आपको मालामाल बना सकता है. लकी नबंर या किसी स्पेशल सीरीज के नोट ऑनलाइन लाखों रुपए में बिक रहे हैं. पर्स को टटोल कर देख लीजिए कहीं 786 नंबर का नोट मिले तो 3 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं.
इंडियन करेंसी के स्पेशल सीरीज नंबर लखपति बना सकते हैं.

लखनऊ. करेंसी इकठ्ठा करने का शौक आपको लखपति बनाने में मदद कर सकता है. कई बार ऐसा कोई लकी नंबर का नोट आपके हाथ लग जाता है जिसकी डिमांड बाजार में लाखों में होती है. मालामाल होने के लिए 10 रुपए का नोट भी आपकी मदद कर सकता है.

करेंसी कलेक्शन को एक बार खंगाल कर देख लीजिए अगर कोई 786 नंबर सीरीज वाला नोट है तो बिल्कुल भी देर किए बिन ई-बे नाम की ऑनलाइन वेबसाइट पर जाएं और अपने नोट की बोली लगाएं. भारतीय करेंसी के स्पेशल नंबर के नोटों की बोली ई-बे पर लगाई जाती है. यह बोली कई बार लगाई जाती है और खास बात है कि इसमें कोई भी आदमी भाग ले सकता है. जिस किसी के पास भी 786 डिजीट का नोट है तो 3 लाख की कीमत उसके हाथों में हो सकती है. 

VIDEO: 'आंटी जी' कहना पड़ा महंगा, बीच बाजार में महिला ने लड़की को जमकर पीटा

बता दें कि सिर्फ 786 ही नहीं बल्कि कोई ऐसा नोट जिसकी अंकों की सीरीज नीचे और ऊपर एक जैसी लिखी हो तो उससे भी आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है. एक दस रुपए की नोट की कीमत भी 3300 रुपए तक मिल सकती है. 

फेसबुक पर बूढ़ी महिला से इश्क कर बैठा जवान लड़का, मिला तो सिर पर पड़ गई हथौड़ी

ई-बे पर हाल में एक 1951 में छपा 10 रुपए का पुराना नोट जो सफेद और हल्के रंग में है की डिमांड है. अगर आपके पास वो नोट है तो इसकी कीमत एक लाख रुपए तक मिल सकती है. इसी के साथ किसी के पास 1917 में छपा नोट है तो उसे 10 हजार रुपए उसके बदले मिल सकते हैं. इसी के साथ नोटों की गड्डी रखने के शौकीन हैं और उसमें एक जैसी सीरीज है तो आप मालामाल हो सकते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें