ED की पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, UP-बिहार समेत 9 राज्यों में मारे छापे

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 04:24 PM IST
  • मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी ने यूपी और बिहार समेत 9 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 26 ठिकानों पर छापेमारी की. ये छापेमारी दिल्ली और यूपी हिंसा में पीएफआई कनेक्शन को लेकर हुई.
ईडी ने यूपी-बिहार समेत 9 राज्यों में पीएफआई के 26 ठिकानों छापेमारी की.

लखनऊ. मनी लॉड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने उत्तर प्रदेश और बिहार समेत 9 राज्यों में पीएफआई के 26 ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी दिल्ली और यूपी हिंसा में पीएफआई कनेक्शन का लेकर हुई है. पीएफआई पर दिल्ली में हिंसा कराने का आरोप है.

ईडी ऐसे स्रोतों का पता लगा रही है जहां से फंडिंग की गई है. जिसमें ईडी कार्ड डाट को नाम की वेबसाइट की जांच भी कर रही है. जिसके जरिए पैसा जुटाने का प्रयास किया गया है. इस वेबसाइट से देश विरोधी दुष्प्रचार भी किया जाता है. ईडी ये भी पता लगाने में लगी है कि इस वेबसाइट से अब तक कितना फंड जुटाया गया है?

व्यापारियों को आसानी से मिलेगा लोन, हर जिले में लगेंगे लोन मेले: योगी आदित्यनाथ

ईडी ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ और बाराबंकी में भी छापे मारे. सूत्रों के अनुसार, देश भर में 26 ठिकानों पर हुई छापेमारी में ईडी को कई अहम सबूत बरामद हुए हैं. जिसमें पीएफआई को विदेशों से पैसे मिले थे. आरोप है कि पीएफआई ने इन पैसों का इस्तेमाल दिल्ली हिंसा में किया. इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉड्रिंग मामले की जांच में कई लोगों के बयान दर्ज किए थे.

मुंबई से लौटकर महंत नृत्य गोपाल दास को देखने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

ईडी की टीमों ने गुरुवार को देश के 9 राज्यों में पीएफआई के सदस्यों के ठिकानों पर छापा मारा. जिसमें पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल सलाम औ मलप्पुरम में राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलाराम का आवास भी शामिल है. ईडी की टीम ने केरल में कोच्चि, मल्लापुरम और त्रिवेन्द्ररम में छापेमारी की. इसके अलावा दिल्ली में शाहीन बाग, यूपी में लखनउ और बाराबंकी, बिहार में दरभंगा और पूर्णिया में छापेमारी की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें