गायत्री प्रजापति की बढ़ी मुस्किलें, ईडी ने बेनामी सम्पत्ति मामले में दर्ज की केस

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 8:16 AM IST
  • यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर एक और केस दर्ज हो गया है. ये केस ईडी ने गायत्री के बेनाम सम्पत्तियों के बारे में मिली जानकारी और साक्ष्यों के आधार पर दर्ज किया है. वहीं गायत्री प्रजापति पर पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है.
गायत्री प्रजापति की बढ़ी मुस्किलें, ईडी ने बेनामी सम्पत्ति मामले में दर्ज की केस

लखनऊ. जेल में बंद उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुसीबतें और बढ़ गई है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गायत्री प्रजापति के ऊपर शुक्रवार को एक और केस दर्ज किया है. इस बार पूर्व मंत्री गायत्री पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में केश दर्ज किया गया है. आपको बता दे कि गायत्री के ऊपर पहले ही मानी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज है. जिसकी अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है.

ईडी ने केस गायत्री प्रजापति की मिली बेनाम सम्पत्तियों से सम्बंधित मिली जानकारी और साक्ष्यों के आधार पर दर्ज किया है. वहीं गायत्री प्रजापति के ऊपर खनन घोटाले में सीबीआई की एफआईआर को आधार बनाते हुए ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. साथ ही विजिलेंस टीम गायत्री प्रजापति के बेनाम सम्पत्तियों की जांच कर रहा है.

स्कूल एसोसिएशन की प्रेस कांफ्रेंस, 6 से 8वीं के स्कूल खोलने का प्रस्ताव

इससे पहले यूपी पुलिस ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति को दिसम्बर में गिरफ्तार किया था. अनिल की तलाश पुलिस को दिनों से कर रही थी. पुलिस ने अनिल प्रजापति को पिता गायत्री प्रजापति के पेशी पर मिलने जाते वक्त लखनऊ से गिरफ्तार किया था. वहीं अनिल पर भी कई केस दर्ज है. जिसमे उनके पूर्व मैनेजर ने पुलिस में जालसाजी समेत, धमकी देने तक का केस दर्ज करवाया था.

क्या टीकाकरण के दौरान लोगों को मिलेगा वैक्सीन चयन करने का विकल्प? जानें जवाब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें