बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर ईडी का कसा शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 2:11 PM IST
  • यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर ईडी के लखनऊ यूनिट ने गाजीपुर और लखनऊ में दर्ज के आधार पर मनी लॉन्डरिंग का का केस दर्ज किया है. जिसमें ईडी मुख्तार अंसारी के पत्नी, मां और बेटे से भी पूछताछ कर सकती है.
मुख्तार अंसारी पर ईडी का कसा शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें फिर एक बार बढ़ गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज की है. यह केस ईडी के प्रयागराज यूनिट ने दर्ज किया है. जिसमें मुख्तार अंसारी के अवैध संपत्तियों की जांच की जाएगी. गौरतलब है कि ईडी ने मुख्तार अंसारी पर यह केस लखनऊ और गाजीपुर में दर्ज केस के आधार पर किया है.

अवैध संपत्तियों के साथ-साथ विधायक अंसारी पर विधायक निधि से 25 लाख के गबन का भी आरोप है. साथ ही देश के कई राज्यों के साथ-साथ अन्य देश जैसे नेपाल में भी बेनामी संपत्ति होने का आरोप है.अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ इन जांच के घेरे में उनका परिवार के सदस्य भी आ सकतें हैं. ईडी मुख्तार अंसारी की पत्नी, मां और बेटे से भी पूछताछ कर सकती है. गौरतलब है कि ईडी द्वारा मुख्तार अंसारी से पहले बाहुबली विजय मिश्र और अतीक अहमद के खिलाफ भी मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज कर चुकी है.

नसीमुद्दीन और बाबू सिंह कुशवाहा से स्मारक घोटाले के मामले में होगी पूछताछ, अब तक 23 को जेल

मालूम हो कि मुख्तार अंसारी इन दिनों एक अन्य मामले में जेल में बंद हैं. पहले अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद थे. जिसके बाद पूरी सुरक्षा के साथ उन्हें रोपड़ जेल से यूपी के बांदा जेल में लाया गया. अभी अदालत ने एंबुलेंस के फर्जी पंजीकरण के मामले की सुनवाई करते हुए अंसारी की न्यायिक हिरासत 5 जुलाई तक बढ़ा दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें