मनी लॉड्रिंग के मामले में गायत्री प्रजापति से ED की पूछताछ शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 10:23 AM IST
  • खनन घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से मनी लॉड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ शुरू कर दी है. ED की जांच में गायत्री की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ था.
पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति

लखनऊ: खनन घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से मनी लॉड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं शुक्रवार को ED की पूछताछ में बेशुमार संपत्तियों को खरीदने के लिए पैसा कहां से आया इसका जवाब गायत्री प्रजापति नहीं दे पाए. बता दें कि कोर्ट की तरफ से ईडी को गायत्री प्रजापति की 18 फरवरी तक मनी लॉड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड मिली है. ED की जांच में गायत्री की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ था.

कस्टडी रिमांड के दूसरे दिन भी ED ने गायत्री, उनकी पत्नी और बच्चों के नाम खरीदी गई करोड़ों की संपत्ति को लेकर सवाल किए. साल 2012 में मंत्री बनने के बाद परिवार की कुल आय में आई भारी उछाल, परिवार के सभी सदस्यों की संपत्तियों में भारी इजाफा समेत कई सवाल ED की तरफ से पूछे गए लेकिन गायत्री कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. गौरतलब है कि ईडी ने उनके परिवार की सपंत्तियों की कागजात पहले ही जुटा लिए हैं. इन्ही काजगातों को दिखाकर गायत्री प्रजापति से पूछताछ की जा रही है.

अभ्युदय : दो दिन में तीन लाख ने करवाया रजिस्ट्रेशन, एंट्री बंद, टेस्ट आज

आपको बता दें इससे पहले हुई ED की पूछताछ में भी गायत्री इस तरह से कोई भी जानकारी होने से इनकार करते रहे. प्रवर्तन निदेशालय ने 30 दिसंबर 2020 को गायत्री के कई ठिकानों पर छापेमारी कर 100 से अधिक संपत्तियों के बार में जानकारी हासिल की थी. अब ED ईडी उनको संपत्तियों के बारे में पूरी जानकारी देकर सवाल कर रहा है.

पंजाब का राकेश दुबई से भारत में चला रहा है पोंजी स्कीमों का गोरखधंधा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें