UP Junior High school principal Exam : 8 हजार अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 7:11 PM IST
  • यूपी में जूनियर हाईस्कूल स्कूल प्रधानाध्ययापक और सहायक अध्यापक चयन परीक्षा में 8 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 तक चली जिसमें 7823 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. जबकि दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक चली जिसमें से 691 कैंडीडेट ने परीक्षा छोड़ दी.
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ. प्रदेश में होने वाले जूनियर हाईस्कूल स्कूल प्रधानाध्ययापक और सहायक अध्यापक चयन परीक्षा 2021 रविवार को लखनऊ जिले के 78 परीक्षा केंद्रों हुई. पूरी परीक्षा 2 पालियों में पूरी हुई. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 तक चली. जबकि दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक चली. दूसरी पाली की परीक्षा केवल 6 केंद्रों पर ही हुई. पहली पाली में 37303 कैंडीडेट रजिस्टर्ड थे. जिसमें से 29480 कैंडीडेट ही परीक्षा में शामिल हो पाए बाकी 7823 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. वहीं दूसरी पाली में 6 केंद्रों पर हुए परीक्षा में 2355 कैंडीडेट रजिस्टर्ड थे जिसमें से 1664 कैंडीडेट परीक्षा में शामिल हुए जबकि 691 कैंडीडेट ने परीक्षा छोड़ दी.

परीक्षा की नोडल अधिकारी प्रभारी डीआईओएस रीता सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी केन्द्रों पर कोविड-19 के नियमों का पालन किया गया है. इस परीक्षा में कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या कई और अवैध प्रयोग नहीं कर पाए. इस परीक्षा में कोई भी व्यक्ति अनुचतीत काम करते हुए नहीं पकड़ गया.

UP शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रिंसिपल पिता ने बेटी के लिए कराया पेपर आउट, अरेस्ट

इस दौरान एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र शॉर्ट कट में में लिखे होने के कारण कई विद्यार्थी परीक्षा केंद्र खोजने के लिए भटकते रहे. देर तक परीक्षा केंद्र खोजने के बाद भी कई विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच पाए. जिसके बाद कई विद्यार्थियों की परीक्षा छूट गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें