लखनऊ : इंदिरानगर सेक्टर-19 में बुजुर्ग को बंधक बनाकर लाखों का सामान लूटा

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 12:28 PM IST
 पार्सल लाने की बात कहकर घर  में घुसे थे बदमाश, पांच सोने की अंगूठी, एक चेन, तीन मोबाइल, एक चांदी का गुच्छा और 10 हजार रुपये लूट लिए, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच,
इंदिरा सेक्टर-19 के इसी घर को बदमाशों ने बनाया निशाना

लखनऊ : इंदिरानगर के सेक्टर 19 में हथियारों से लैस बदमाशों ने दूर संचार विभाग के सेवानिवृत कर्मचारी श्रीचंद चौबे को बंधक बना लिया। विरोध पर बुजुर्ग की बदमाशों ने पिटाई की और फिर घर में रखे लाखों के जेवर तथा नकदी लूट ले गए। व्यापारी नेता सुजीत पांडेय की हत्या और विभूतिखंड में इंजिनियर के घर में हुई डकैती के बाद बदमाशों ने राजधानी पुलिस को एक और चुनौती दे दी है।

लखनऊ : प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

श्रीचंद चौबे के मुताबिक सोमवार रात वह घर पर अकेले  थे। इसी बीच दो युवक वहां पहुंचे और दरवाजे पर दस्तक दी। श्रीचंद के बाहर निकलने पर युवकों ने कहा कि वह डाक विभाग से आए हैं और आपका पार्सल आया है। श्रीचंद यह सुनकर कमरे से बाहर निकल आए। श्रीचंद के बाहर आने पर एक बदमाश ने कागज थमाते हुए पार्सल रिसीव करने के लिए कहा। श्रीचंद ने पेन मांगा तो उन्होंने कहा कि उनके पास पेन नहीं है। आप ही लेते आइए। श्रीचंद कलम लाने के लिए कमरे में चले गए। उनके पीछे-पीछे एक बदमाश भी घर में दाखिल हो गया। वहीं, दूसरे बदमाश ने गेट बंद कर दिया और वह भी श्रीचंद के पास पहुंच गया। इसके बाद दोनों ने श्रीचंद को बंधक बना लिया। विरोध पर उनकी पिटाई की और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद श्रीचंद को बदमाशों ने बंधक बना लिया और फिर घर की तलाशी लेने लगे। बदमाशों ने घर से पांच सोने की अंगूठी, एक चेन, तीन मोबाइल फोन, एक चांदी का गुच्छा और 10 हजार रुपये लूट लिए। बदमाशों के जाने के बाद श्रीचंद चौबे ने किसी तरह खुद को मुक्त किया और आसपास के लोगों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद गाजीपुर थाने की पुलिस को सूचना दी गई।

12 साल पहले लापता बेटा बनकर घर में घुसा, दंपति को लगाया लाखों का चूना, अरेस्ट

पीड़ित श्रीचंद चौबे ने बताया कि  मकान के ऊपरी तल पर एक अधिवक्ता रहती हैं। घर में किसी और शख्स के न होने के कारण बदमाशों ने आसानी से उन पर हमला बोल दिया और लूटपाट कर भाग निकले। माना जा रहा है कि बदमाशों ने रेकी कर घटना को अंजाम दिया है। पुलिस एफआइआर दर्ज कर छानबीन कर रही है। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें