UP Election: चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल की जिलाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों संग बैठक

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 12:16 PM IST
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए लखनऊ आए चुनाव आयोग प्रतिनिधिमंडल ने जिला और संभाग स्तर के अधिकारियों से मुलाकात की. साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक की.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. (PTI) अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ आया. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने जिला और संभाग स्तर के अधिकारियों से मुलाकात की. इससे पहले मंगलवार को चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने दिन भर अधिकारियों के साथ बैठक की.

एक अधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारियों, पुलिस प्रमुखों, आयुक्तों, आईजी, डीआईजी और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा तैयार की गई ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की जानकारी संबंधी एक पुस्तिका, मतदाता मार्गदर्शिका, एक पुस्तिका का विमोचन किया गया.

योगी बोले- अयोध्या राम मंदिर, काशी विश्वनाथ धाम बन रहा, मथुरा-वृंदावन कैसे छूटेगा, काम बढ़ चुका है

मंगलवार को चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिनिधियों ने प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. बैठक के दौरान बीजेपी ने मांग की कि महिला सुरक्षाकर्मी हर मतदान केंद्र पर तैनात हों, जबकि सपा ने विकलांग मतदाताओं और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की अलग सूची मांगी. वहीं रालोद (RLD) ने मांग की कि वीवीपैट पर्चियों की दोबारा गिनती की जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें