रैली,रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदिया, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते चुनाव आयोग का फैसला

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 5:52 PM IST
  • भारत निर्वाचन आयोग ने रैली,रोड शो और बड़ी सभाओं पर पाबंदी को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. जिसके चलते चुनावी राज्यों में रैली,रोड शो और बड़ी सभाओं फिलहाल पाबंदी जारी रहेगी. चुनाव आयोग ने यह फैसला बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लिया.
रैली,रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदिया, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते चुनाव आयोग का फैसला

लखनऊ. भारत निर्वाचन आयोग ने बढ़ते कोरोना मामलो को देखते हुए चुनावी राज्यों में रैली,रोड शो और बड़ी सभाओं पर पाबंदी को अगले सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. जिसके चलते अब चुनावी राज्यों में प्रचार प्रसार के लिए रैली, रोड शो और बड़ी सभाएं नहीं हो सकेगी. मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने यह निर्णय शनिवार को हुए समीक्षा बैठक में लिया है. लेकिन चुनाव आयोग ने प्रचार की अन्य तरीकों में छूट दी है.

सूत्रों के अनुसार चुनाव प्रचार को लेकर अन्य तरीको में छूट दी है. जिसमें छोटी सभाएं और घर घर संपर्क अभियान जैसी चीजों को लेकर छूट बढ़ाने पर भी बात हुई है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने राजनितिक दलों से चुनाव प्रचार वर्चुवल तरिके से करने पर जोर दिया है. सूत्रों के मुताबिक चुनाव प्रचार पिछले चुनावों की तरह अगर 72 घंटे पहले ही बंद होगा तो पाबंदियों से हफ्ते भर पहले छूट मिल सकती है.

ओवैसी का बाबू सिंह, वामन मेश्राम से गठबंधन, कहा- यूपी को 2 सीएम और 3 डिप्टी CM देंगे

भारत निर्वाचन आयोग की शनिवार को हुई बैठक में मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ सभी आयुक्त और उपायुक्त शामिल हुए. इसके साथ ही उच्च अधिकारी और पांचों चुनावी राज्यों के मुख्य निर्वाचन भी बैठक में शामिल हुए. जिन्होंने चुनावी राज्यों में कोरोना संक्रमण और टीकाकरण के प्रकरण के बारे में जानकरी ली. चुनावी राज्यों ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने पाबंदी को और आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें