स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ EC की आज बैठक, यूपी सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव पर फैसला जल्द

Somya Sri, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 11:01 AM IST
  • इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच बैठक है. कहा जा रहा है कि आज यूपी सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. साथ ही कितने चरण में चुनाव होंगे इसकी घोषणा भी हो सकती है.
केन्द्रीय चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

लखनऊ: केंद्रीय चुनाव आयोग की आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ एक अहम मीटिंग है. जिसमें देश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे केस को लेकर बातचीत हो सकती है. साथ ही कोरोना वायरस के इस दौर में यूपी सहित गोआ, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड राज्य में विधानसभा चुनाव कैसे कराए जा सकते है इसपर भी मंथन होगा. निर्वाचन आयोग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पिछले बार की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश में 6 से 8 चरण में मतदान हो सकता है. वहीं इस दौरान पंजाब में तीन चरण में चुनाव में हो सकते हैं. जबकि मणिपुर में दो और गोवा और उत्तराखंड में एक ही चरण में मतदान हो सकता है. हालांकि अभी चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक तौर पर फैसला आना बाकी है.

जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना के बढ़ते ममलो को देखते हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार को लेकर चुनाव आयोग सख्त हो सकता है. साथ ही रोड शो पर भी चुनाव आयोग पाबंदी लगा सकता है. लेकिन चुनाव में रैलियों को इजाजत दे सकता है. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग में पांचों चुनावी राज्यों में कोविड संक्रमण और टीकाकरण कार्यक्रम का भी जायजा लिया जाएगा.

नए साल में सीएम योगी का तोहफा, यूपी में 7 हजार शिक्षकों की भर्ती की तैयारी

मालूम हो कि हाल ही में चुनाव आयोग ने इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जिसको लेकर कहा जा रहा था कि आयोग यूपी सहित 5 राज्यों के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में आयोग ने संकेत दिए थे कि 5 जनवरी के बाद ही तारीखों का ऐलान संभव है. वहीं आज स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ चुनाव आयोग की बैठक से कयास लग रहे हैं कि आयोग आगामी दो महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें