UP Election: EC ने यूपी समेत 5 राज्यों में कानून व्यवस्था और कोविड के हालात पर समीक्षा की

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 4:31 PM IST
उत्तर प्रदेश समेत पांच अन्य राज्यों में चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ कोविड की स्थिति पर समीक्षा की.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. (भाषा) गुरूवार को चुनाव आयोग ने पांच चुनावी राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर समीक्षा बैठक की. इस दौरान चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ कोविड की स्थिति पर मंथन किया. साथ ही आयोग ने पांच चुनावी राज्यों में सभी पात्र लोगों के टीकाकरण की जरूरत पर जोर दिया.

आयोग ने एक अन्य बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार विमर्श किया.

यूपी चुनाव से पहले 13 IAS के तबादले, अयोध्या कमिश्नर समेत 5 जिलों के डीएम बदले

सूत्रों ने बताया कि कोविड की स्थिति का आकलन करने के लिए हुयी बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के अलावा एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने भी भाग लिया.

सूत्रों ने कहा कि आयोग ने कोविड की स्थिति की "व्यापक समीक्षा" की और चुनाव प्रचार तथा मतदान के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा उपायों के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से सुझाव लिए. आयोग ने स्वास्थ्य सचिव से सभी पात्र व्यक्तियों के लिए पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 27 दिसंबर को निर्वाचन आयोग के साथ बैठक की थी. चर्चा के दौरान निर्वाचन आयोग ने सरकार से चुनाव वाले राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम को तेज करने के लिए कहा था.

इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और आयोग के अगले कुछ दिनों में मतदान की तारीखों की घोषणा करने की उम्मीद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें