सपा को चुनाव आयोग की नसीहत, वर्चुअल रैली के नाम पर जनसभा करके कोविड दिशानिर्देश का न करें उल्लंघन

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 11:26 AM IST
  • UP Assembly Election 2022: 14 जनवरी को सपा द्वारा आयोजित वर्चुअल रैली को लेकर समाजवादी पार्टी से कहा है कि कोविड-19 के दिशानिर्देश का उल्लंघन न करें. आयोग ने कहा, कि यह सपा का पहला मामला है इसलिए पार्टी को सलाह दी जाती है कि भविष्य में ऐसी गलती न करें.
14 जनवरी सपा वर्चुअल रैली की तस्वीर( फोटो- ANI )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. वर्चुअल रैली के नाम पर जनसभा करने पर मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) को सलाह दी है कि वह कोविड-19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन ना करें. आयोग ने सपा को भविष्य में सतर्क रहने की भी सलाह दी है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) के कार्यक्रम अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) की उपस्थिति में पार्टी में काफी भीड़ हो गई थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य निदेशालय के नियमों का उल्लंघन करने पर पार्टी को नोटिस भी दिया था.

एक आदेश में आयोग ने कहा है कि मौजूदा चुनाव में यह सपा की ओर से स्वास्थ्य गाइडलाइन उल्लंघन का पहला मामला है तो उन्होंने सतर्क रहने की सलाह दी गई है. बीते शुक्रवार 14 जनवरी सपा के लखनऊ कार्यालय में हजारों की सख्या की कार्यकर्ता मौजूद थे. पुलिस ने कार्यालय के बाहर वर्चुअल रैली आए कार्यकर्ताओं के मास्क और सोशल दूर का पालन न करने पर चालान भी काटे थे. बता दें कि शुक्रवार को ही स्‍वामी प्रसाद मौर्य और डॉ धर्म सिंह सैनी समेत कई भाजपा विधायकों ने सपा का दामन थामा था.

UP Elections 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव- पार्टी सूत्र

वर्चुअल रैली में उमड़ी थी भीड़

सपा के लखनऊ कार्यालय में 14 जनवरी को वर्चुअल रैली में सपाईयों की भीड़ उमड़ी थी. लखनऊ के पुलिस आयुक्त के मुताबिक, लगभग 2,500 समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 188, 269, 270 और 341 के तहत महामारी रोग अधिनियम की संबंधित धाराओं के साथ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. हालांकि, सपा ने किसी भी तरह के उल्लंघन से इनकार किया था. समाजवादी पार्टी के यूपी प्रमुख नरेश उत्तम पटेल ने एफआईआर दर्ज होने के बाद कहा कि हमारे पार्टी कार्यालय के अंदर एक वर्चुअल कार्यक्रम था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें