UP पंचायत चुनाव: खाली ​पड़ी ग्राम प्रधान की सीटों पर चुनाव के लिए तारीख घोषित, 20 दिसंबर को वोटिंग

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 3:52 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पंचाट चुनाव में खाली पड़ी ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के पदों की सीटों पर चुनाव 20 दिसंबर को होगा. जिसके लिए आवेदन 12 दिसंबर स लिया जाएगा. वहीं मतदान की गिनती 21 दिसंबर को होगी.
UP पंचायत चुनाव: खाली ​पड़ी ग्राम प्रधान की सीटों पर चुनाव के लिए तारीख घोषित, 20 दिसंबर को वोटिंग

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पड़े पदों के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. चुनाव की तारीख की घोषणा चुनाव आयोग ने एक अधिसूचना जारी करके दिया. जिसके अनुसार खाड़ी पड़ी ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पड़े पदों के सीटों पर चुनाव 20 दिसंबर को होगा. वहीं इस चुनाव में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 12 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक निर्देशन पत्र को जमा करना होगा. जिसकी जांच 13 दिसंबर को किया जाएगा. 

उम्मीदवारों द्वारा चुनाव के लिए आवेदन करने के बाद उनके निर्देशन पत्रों की जांच और प्रतीक आवंटन की तारीख 14 दिसंबर को रखी गई है. इसके अलावा ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर मतदान 20 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. मतदान के दूसरे दिन यानी 21 दिसंबर को सूबह 8 बजे से मतदान की गिनती की जाएगी. 

खुशखबरी! LPG सिलेंडर के वजन को लेकर सरकार जल्द लेगी फैसला, महिलाओं को मिलेगी राहत

चुनाव से संबंधित सभी प्रकार की सूचना को तहसील कार्यालय और ब्लाक कार्यालय पर चस्पा की जाएगी. चुनाव से सभी संबंधित कार्य ब्लॉक पर ही होंगे. बता दें कि मुरादाबाद के बिलारी ब्लॉक में कई गांवों में एक पद ग्राम प्रधान तो दो ग्राम पंचायत सदस्य के लिए चुनाव होगा. इसके अलावा प्रयागराज के तीन ग्राम प्रधान और 159 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा. वहीं कौरव में सबसे अधिक 33 ग्राम पंचायत सदस्यों के पद रिक्त है. जिनपर मतदान होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें