CM योगी स्टूडेंट्स को गांधी जयंती के मौके पर देंगे बड़ी सौगात, 1 लाख छात्र-छात्राओं को होगा फायदा

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 8:37 AM IST
  • सीएम योगी ने गांधी जयंती के दिन 1 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने जा रहे हैं. यूपी के एक लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने के लिए सरकार ने विभागों को निर्देश जारी किए हैं.
सीएम योगी स्टूडेंट्स को गांधी जयंती पर देने जा रहे छात्रवृत्ति (फोटो सभार- PTI) 

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां सभी पार्टियों के साथ सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने संगठन और सरकार स्तर पर शुरू कर दी है. बीजेपी संगठन स्तर पर जहां कई सम्मेलन कर लोगों से जुड़ रही है. वहीं, योगी सरकार विभिन्न योजनाओं की शुरुआत करके आमजन को साधने का प्रयास कर रहे हैं. अब 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टूडेंट्स को खुद छात्रवृत्ति वितरित करने जा रहे हैं. इसके पहले चरण में 1 लाख से अधिक स्टूडेंटस को फायदा होगा.

सीएम योगी ने विभागों को दिए निर्देश

सीएम योगी ने छात्रवृत्ति को लेकर विभागों को निर्देश दिए हैं कि वो अधिक से अधिक स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति दें. इसके लिए समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण व पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग तैयारियों में जुट गया है. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर शुरू हो रहे इस कार्यक्रम में लखनऊ से सीएम योगी इसकी शुरुआत करेंगे.

बता दें कि इस साल रिजल्ट देरी से आने की वजह से कई शिक्षण संस्थान छात्रवृत्ति के लिए मास्टर डाटा में अपनी सूचनाएं अपलोड नहीं कर पाए थे. जिसकी वजह से कई स्टूडेंट्स छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं कर पाए थे. जिसके चलते अब सरकार ने संशोधित समय सारणी जारी कर दी है।

देश में संकट आते ही एक्सीडेंटल हिंदू भाग जाते हैं इटली: CM योगी आदित्यनाथ

छात्रवृत्ति के लिए जारी संशोधित समय सारणी

समाज कल्याण विभाग ने स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति दिलाने के लिए संशोधित समय सारणी भी जारी कर दी है. विभाग ने ऐसा इसलिए किया है ताकि अधिक से अधिक स्टूडेंट्स छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकें. अब स्टूडेंट्स नई तारीख के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, संशोधित समय सारणी के अनुसार छात्रवृत्ति के मास्टर डेटा बेस में शामिल होने के लिए शिक्षण संस्थान भी 27 सितंबर तक अपनी जानकारी अपलोड कर सकेंगे. अभी तक इसकी अंतिम तिथि 18 अगस्त थी.

बारिश ने खोल दी लखनऊ स्मार्ट सिटी की पोल, महज 2 महीने में ही करोड़ों रुपये खर्च कर बनाई सड़क धंसी 

जिन स्टूडेंट्स के 25 तक जमा हो जाएंगे आवेदन उन्हें मिलेगी छात्रवृत्ति

समाज कल्याण के संयुक्त निदेशक पीके त्रिपाठी ने बताया कि 12 तक के उन स्टूडेंट्स को 2 अक्टूबर को छात्रवृत्ति दी जाएगी, जो 25 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर कालेजों से उसे आगे फॉरवर्ड करा देंगे। वहीं, सभी शिक्षण संस्थानों को अधिक से अधिक आवेदन पत्र भरवान के लिए कहा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें