लखनऊ विकास प्राधिकरण के 100 फ्लैटों में बगैर कनेक्शन हो रही बिजली की सप्लाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 5:17 PM IST
  • अपार्टमेंट बना रही कंपनी ने 50 किलोवॉट का बिजली कनेक्शन लिया था. इंजीनियरों ने इसी से 100 फ्लैटों में सप्लाई शुरू करवा दी. आवंटी बीते पांच महीने से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. आवंटियों की तरफ से लखनऊ जन कल्याण महासमिति ने लेसा और एलडीए में इसकी शिकायत की है.
LDA के इंजीनियरों ने कनेक्शन के बिना ही 100 फ्लैटों में सप्लाई शुरू करवा दी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों ने बिजली कनेक्शन के बिना ही 100 फ्लैटों में कब्जा दे दिया. मामला जानकीपुरम विस्तार स्थित जनेश्वर एन्क्लेव का है. आवंटियों ने रहना शुरू किया तो यहां निर्माण करवा रही कंपनी के कनेक्शन से फ्लैटों में बिजली सप्लाई शुरू करवा दी, लेकिन बाद में बिजली की सप्लाई बाधित होने लगी. बिजली सप्लाई बाधित होने का कारण लोड बढ़ने को बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, आवंटी बीते पांच महीने से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. बहरहाल, आवंटियों की तरफ से लखनऊ जन कल्याण महासमिति ने लेसा और एलडीए में इसकी शिकायत की गई है. इस शिकायत के बाद से हड़कंप मचा है. लखनऊ जनकल्याण महासमिति के सचिव विवेक शर्मा के मुताबिक, अपार्टमेंट बना रही कंपनी ने 50 किलोवॉट का बिजली कनेक्शन लिया था. इंजीनियरों ने इसी से 100 फ्लैटों में सप्लाई शुरू करवा दी. लेकिन रात के वक्त लोड बढ़ने पर ट्रिपिंग होने लगी.

अनलॉक होते ही हिल स्टेशनों की सैर पर निकले लोग, लखनऊ से 27 हजार गाड़ियां बुक

लखनऊ जन कल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने आगे बताया कि नियमों की जानकारी के बावजूद एलडीए इंजिनियरों ने ऐसा किया, जो बिजली चोरी के दायरे में आता है. कनेक्शन के बारे में बात करने पर लेसा के एसडीओ ने बताया कि एलडीए ने एक सप्ताह पहले ही अपार्टमेंट का कंप्लीशन सर्टिफिकेट जमा किया, जबकि कनेक्शन के लिए काफी पहले आवेदन हो चुका था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें