बिजली चोरी रोकने के लिए अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजलीकर्मी

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 01:06 PM IST
  • लखनऊ में बिजली चोरी रोकने के लिए बिजलीकर्मी अब रोज 5 किलोमीटर साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे. एमडी मध्यांचल सूर्यपाल गंगवार ने लेसा सहित डिस्कॉम के सभी जिलों के लिए आदेश जारी किया है.
फाइल

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में बिजली चोरी रोकने के लिए एमडी मध्यांचल ने एक नया फरमान जारी किया है. जिसके अनुसार शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए बिजलीकर्मी अब रोज 5 किलोमीटर साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे. लाइनों की निगरानी के साथ ही कर्मचारी उपभोक्ताओं को नियमित बिल भुगतान के लिए जागरुक करने का काम भी करेंगे.

एमडी मध्यांचल सूर्यपाल गंगवार ने लेसा सहित डिस्कॉम के सभी जिलों के लिए आदेश जारी किया है. जिसमें बिजलीकर्मियों को रोजना 5 किलोमीटर साइकिल से लाइनों की पेट्रोलिंग करनी होगी. जिससे कटिया और फर्जी कनेक्शन से बिजली चोरी करने वालों को पकड़ा जा सके. इसके साथ ही पेट्रोलिंग के दौरान बिल बकाएदारों को भुगतान के लिए प्रोत्साहित करना होगा. जिससे लोग समय पर बिजली के बिल को जमा करें. एमडी के मुताबिक इस व्यवस्था से बिजली चोरी पर लगाम लगेगी और राजस्व में इजाफा होगा. लेसा के एक्सईएन, एसडीओ और जेई स्तर के इंजिनियरों के लिए यह आदेश जारी किया गया है.

यूपी में 'इलेक्शन मोड' मॉडल के जरिए लोगों तक पहुंचेगी कोरोना की वैक्सीन

वहीं, शुक्रवार को लखनऊ में लेसा की टीम ने मार्निंग रेड अभियान चलाकर 12 लोगों पर बिजली चोरी की FIR दर्ज करवाई है. टीम ने बजीरबाग, सआदतगंज, अबु साहब का हाता सहित 76 जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया था.

लखनऊ सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना, चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें