प्रमुख सचिव के खिलाफ कर्मचारियों व अधिकारीयों ने शुरू किया आंदोलन, जानें क्या है मामला

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 01:02 PM IST
  • लखनऊ में प्रमिख सचिव बीएल मीणा के खिलाफ समाज कल्याण और अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय के कर्मचारी आंदोलन पर गए है। वही उनपर दुर्व्यवहार और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है.
प्रमुख सचिव के खिलाफ कर्मचारियों व अधिकारीयों ने शुरू किया आंदोलन, जानें क्या है मामला

लखनऊ. समाज कल्याण और अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय के कर्मचारी व अधिकारी शुक्रवार को कार्य का बहिस्कार करने जा रहे है. उन्होंने ने कार्य बहिस्कार का यह निर्णय प्रमुख सचिव बी एल मीणा के व्यवहार के विरोध में लिया है. वही उनपर दुर्व्यवहार और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है. इतना ही नहीं दोनों विभागों के कर्मचारियों और अधिकारीयों ने मुख्य सचिव के सामने प्रमुख सचिव मीणा की शिकायत भी की है.

वही जब कर्मचारियों ने प्रमुख सचिव के खिलाफ मुख्य सचिव को शिकायत करने के बावजूद भी किसी तरह की कार्यवाही नहीं होने पर कर्मचारियों और अधिकारीयों ने आज कार्य बहिस्कार किया है. साथ ही प्रमुख सचिव के खिलाफ आंदोलन करने के लिए सभी कर्मचारी एक जुट भी हो चुके है. वही इस आंदोलन के जरिए कर्मचारी प्रमुख सचिव मीणा पर कार्रवाई की मांग कर रहे है. इतना ही नहीं इस आंदोलन के शुरू होने से समाज कल्याण निदेशक बाल कृष्ण त्रिपाठी के हार्ट अटैक का मामला भी गरमा गया है.

यूपी पंचायत चुनाव के लिए आज से मैदान में उतरेगी भाजपा

प्रमुख सचिव बीएल मीना पर आरोप है कि उन्होंने ने सदन को गुमराह करने किया है. साथ ही विधान परिषद में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से संबंधित पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने ने गलत अकड़े पेश किया है. साथ ही उन्होंने ने इसके जवाब में गोल मोल जवाब दे अपनी गलती छुपाने का भी कोशिस की है. वही इसके चलते कई विभागीय मंत्री और सदस्य व कर्मचारी इनका विरोध कर रहे है.

UP विधानसभा चुनाव में बड़े अंतर से हारेगी BJP, सपा जीतेगी 350 से ज्यादा सीटः अखिलेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें