UP में रोजगार मेले का आयोजन, एक दिन में मिलेगी हजारों बेरोजगारों को नौकरी

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 2:59 PM IST
  • योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के सभी ब्लॉक में रोजगार मेला लगेगा जिसमें एक दिन में 82 हजार बेरोजगारों को नौकरी देने की योजना तैयार की गई है.
24 मार्च को यूपी में रोजगार मेला, हजारों युवाओं को मिलेगी नौकरी.

लखनऊ. यूपी सरकार रोजगार मेला लगाकर हर दिन 82 हजार युवाओं को नौकरी देने का प्लान बना रही है. योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रदेश से सभी 822 ब्लॉकों में जॉब फेयर लगाया जाएगा. सेवायोजन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से प्रयास किया जाएगा कि मेले में आने वाले हर युवा को नौकरी मिले. 24 मार्च को प्रदेश भर में रोजगार मेला लगेगा जिसमें प्राइवेट कंपनियां नौकरी के अवसर देंगी.

लखनऊ के सभी आठ ब्लॉक में नौकरी देने वाली संस्थाओं से संपर्क किया गया है. रोजगार मेले में सेवायोजन विभाग में रजिस्टर युवाओं को ही नौकरी के अवसर मिलेंगे. बता दें कि ग्रामीण बेरोजगार युवा पहले से या मौके पर भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.   

होली, शब-ए-बारात, पंचायत चुनाव पर कोरोना की नजर, UP सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

सरकार ने इस मेले से हर ब्लॉक में कम से कम 100 लोगों को रोजगार मिले ऐसी योजना तैयार की है. सरकार एक दिन में 82 हजार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्येश्य इस जॉब फेयर का आयोजन कर रही है.

जॉब फेयर में हाईस्कूल से लेकर पीएचडी तक के युवा बेरोजगारों को नौकरी का मौका दिया जाएगा. 18 साल से 40 साल तक के बेरोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं. सेवायोजन विभाग के वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारी ली जा सकती है. 

यूपी में बंद होंगी शराब की दुकानें! कारोबारी करेंगे सीएम योगी से यह मांग 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें