CM हेल्पलाइन में भर्ती के लिए 24 को रोजगार मेला, टेलिकॉलर पद पर होगी भर्ती, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 03:09 PM IST
  • सीएम हेल्पलाइन 1076 में टेलिकॉलर पद पर भर्ती के लिए सेवायोजना में 24 फरवरी को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. वही इसमें चयनित हुए अभ्यर्थियों को पहले छह महीने ट्रेनिंग उसके बाद पदों पर नियुक्त किया जाएगा.
सीएम हेल्पलाइन में भर्ती के लिए 24 को रोजगार मेला, टेलिकॉलर पद पर होगी भर्ती, जानें डिटेल

लखनऊ. मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा के लिए टेलीकॉलर पद पर नियुक्ति के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. इस रोजगार मेले को 24 फरवरी को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आयोजित किया जाना है. जहां पर सुबह 10 बजे से रोजगार मेला लगेगा. वही इस मेले द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को सीएम हेल्पलाइन सेवा 1076 के लिए टेलीकॉलर पद पर नियुक्ति की जाएगी. जिसके लिए अभ्यर्थियों को सेवायोजन की वेबसाइट http://sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उसके बाद ही वह रोजगार मेले में शामिल हो पाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा चलाए जाने वाले सीएम हेल्पलाइन सेवा 1076 में टेलीकॉलर पद खाली है. जिसके लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. वही इसके लिए शैक्षिक अर्हता इंटरमीडिएट रखी गई है. साथ ही इसके लिए आयुसीमा 18 से 29 रखी गई है. वही रोजगार मेले में चयनित हुए अभ्यर्थियों को छह माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा. साथ ही ट्रेनिंग के दौरान 6 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा. वही ट्रेनिंग खत्म होने के बाद नियुक्ति होने के बाद उनको 9,500से 10,000 रुपए महीने वेतन दिया जाएगा.

लखनऊ: अबू बकर बाबू बनकर महिला के साथ लिव-इन में रहा, दोनों की हुई बेटी और फिर...

प्रदेश के सेवायोजन कार्यालयों में रोजगार मेले का आयोजन कर बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाता है. सेवायोजन कार्यालयों द्वारा बेरोजगार अभ्यर्थियों एवं नियोजकों को एक ही स्थान पर आमंत्रित कर रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है. इन रोजगार मेले प्रतिभाग करने हेतु सबसे पहले सेवायोजन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करना होता है. उसके बाद ही वह रोजगार मेले में शामिल हो सकते है.

अखिलेश का BJP की केंद्र और UP सरकार पर निशाना, कहा- खास वर्ग के लिए कर रहीं काम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें