ESIC Recruitment: कर्मचारी बीमा निगम में पांच हजार डॉक्टरों की होगी भर्ती

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 6:57 AM IST
  • कर्मचारी राज्य बीमा निगम इस साल अपने अस्पतालों में पांच हजार डॉक्टरों की भर्ती करेगा. इसका मकसद मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है, ईएसआईसी की गुरुग्राम में शनिवार को हुई 187वीं बैठक में यह निर्णय किया गया. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ने की.
फाइल फोटो

लखनऊ. कर्मचारी राज्य बीमा निगम  इस साल अपने अस्पतालों में पांच हजार डॉक्टरों की भर्ती करेगा. इसका मकसद मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है, ईएसआईसी की गुरुग्राम में शनिवार को हुई 187वीं बैठक में यह निर्णय किया गया. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ने की. श्रम मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस बैठक में ईएसआईसी में कार्य करने वाले चिकित्सा पेशेवरों एवं अन्य कार्मिकों की वेतन संबंधी विसंगतियों को भी दूर करने का निर्णय लिया गया. 

ईएसआईसी सदस्यों के चिकित्सा रिकार्ड को डिजिटल हेल्थ मिशन के तहत डिजिटल करने पर भी काम होगा.  ईएसआईसी अस्पतालों द्वारा भविष्य में टेली मेडिसिन सेवाओं का विस्तार किया जाएगा. इसके लिए ई-संजीवनी पोर्टल की मदद ली जाएगी.

IPL Auction के सीक्रेट सुपरस्टार बने इंदौर के आवेश खान, लखनऊ सुपरजायंट्स ने 10 करोड़ में खरीदा

एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में ईएसआई ने 40 वर्ष से अधिक आयु के सदस्यों के लिए वार्षिक स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम के दायरे को मौजूदा पांच शहरों से बढ़ाकर 15 शहरों तक कर दिया है. इस योजना को दिसंबर, 2021 में पायलट आधार पर अहमदाबाद, फरीदाबाद, हैदराबाद, वाराणसी और कोलकाता में ईएसआई अस्पतालों में लागू किया गया था. श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि अब तक पांच शहरों में लागू इस योजना के परिणाम संतोषजनक हैं, जिसके चलते इसका विस्तार किया जा रहा है.

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें