यूपी में चौथे मोर्चे के लिए, ओवैसी, शिवपाल के बाद संजय से मिले ओमप्रकाश राजभर

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Dec 2020, 9:44 AM IST
  • suheldev Bhartiya Samaj Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने aimim के प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी से भी कर चूके हैं मुलाकात, आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं.
SBSP के ओमप्रकाश राजभर और AAP के संजय सिंह की लखनऊ में हुई शिष्टाचार भेंट

लखनऊ: Suheldev Bhartiya Samaj Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर नें शुक्रवार को आप नेता राज्यसभा सांसद व यूपी के प्रभारी संजय सिंह से उनके लखनऊ में उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच 2022 विधान सभा चुनाव पर करीब घंटे भर बात चली. बातचीत के केंद्र में एक साथ चुनाव लड़ने की संभावनाएं अधिक रहीं. सूत्र बताते हैं कि अब दूसरे दौर की बातचीत दिल्ली में होगी. दिल्ली की बातचीत में तय होगा कि आप चुनाव के लिए राज्य में बनें छोटे दलों के गठबंधन का हिस्सा बनेगा या नहीं. बीते दिनों अगस्त मे भी इन दोनों नेताओं की मुलाक़ात लखनऊ में 15 अगस्त को हुई थी, तब भी दोनों ने कहा था हम साथ-साथ हैं.

राजभर कैसे हुए एनडीए से बाहर

मालूम हो कि राजभर की पार्टी ने यूपी में भाजपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसके बाद राजभर को योगी सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बनने के बाद सुभासपा ने भाजपा से नाता तोड़ लिया था. इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने ओम प्रकाश राजभर को अपने मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इसके बाद से राजभार लगातार भाजपा नेताओं के खिलाफ आक्रामक रुख इख्तियार किए हुए हैं.

मेरठ: किसान सभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- बिल से किसानों का फायदा

आप से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे संजय सिंह

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में बताया गया कि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह यूपी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहेंगे. आप की प्रदेश सचिव मीनाक्षी श्रीवास्‍तव और जिलाध्‍यक्ष भूपेंद्र जादौन ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी संजय सिंह को ही मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग की है. पार्टी यूपी में भी पार्टी बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. इस मौके पर मीनाक्षी श्रीवास्तव को पार्टी की तरफ से गौतमबुद्धनगर जिला प्रभारी भी नियुक्त किया गया.

बैंक अधिकारी पति ने पत्नी की इनकम टैक्स आईडी की हैक, साइबर क्राइम में अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें