पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद की कोरोना से मौत, 5 दिन पहले लोहिया में हुए थे भर्ती

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 06:53 AM IST
  • लखनऊ के लोहिया संस्थान में सोमवार की शाम समाजवादी पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद का कोरोना से निधन हो गया. कोविड के साथ उन्हें निमोनिया भी हो गया था. सीएम ने पूर्व मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया.
पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद का कोरोना से निधन.

लखनऊ. पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद की सोमवार की देर शाम लोहिया संस्थान में कोरोना से मौत हो गई. 95 वर्षीय जमुना प्रसाद बांदा में रहते थे. उन्हें कोविड संक्रमण के साथ निमोनिया भी हो गया था. संस्थान के प्रवक्ता डॉ श्रीकेश सिंह ने कहा कि जमुना प्रसाद को पांच दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उन्हें संस्थान के कोविड अस्पताल में ही शिफ्ट कर दिया गया था.

पूर्व मंत्री की लखनऊ में कोरोना इलाज के दौरान मौत हो गई. समाजवादी जमुना प्रसाद चार बार विधायक और दो बार मंत्री रहे हैं. सीएम योगी ने पूर्व मंत्री श्री जमुना प्रसाद के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होनें सार्वजनिक जीवन में कर्मठता, ईमानदारी और सादगी का उदाहरण दिया है. वह स्वतंत्र सेनानी भी रहे और हमेशा ही लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए संघर्ष किया. सीएम ने दिवंगत पूर्व मंत्री की आत्मा शांति की कामना करते हुए शोक व्यक्ति किया. 

लखनऊ: सीएमएस फांउडर जगदीश गांधी फिर हुए कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में भर्ती

वहीं कोरोना का कहर लखनऊ में थमने का नाम नहीं ले रहा है. 29 अगस्त से आईसोलेश में रह रहे कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की भी तबीयत गई जिसके बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया. सोमवार को ही पीजीआई में भर्ती विशेष भाषा सचिव सुशील कुमार मौर्य की कोरोना से मौत हो गई. 

बीजेपी MP कौशल किशोर की हालत बिगड़ी,कोरोना रिपोर्ट फिर पॉजिटिव,मेदांता में भर्ती

यूपी की राजधानी में सोमवार को 838 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं 200 से अधिक लोग कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें