UP में सभी स्कूलों की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित, नई डेट्स का करना होगा इंतजार

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Apr 2021, 12:23 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के कारण यूपी में स्थित सभी शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों की गृह एवं आंतरिक परीक्षा को 20 मई तक स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही प्रदेश में 12वीं तक के स्कूलों को भी 15 मई तक बंद रखने का फैसला लिया गया है.
UP में सभी स्कूलों की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित, नई डेट्स का करना होगा इंतजार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में स्थित सभी शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार ने शासनादेश जारी किया है. जिसके अनुसार इन स्कूलों की सभी गृह एवं आंतरिक परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित किया गया है. इसके साथ ही राज्य में 12वीं तक के विद्यालयों को 15 मई तक बंद रखने का भी निर्णय लिया गया है.

राज्य में परीक्षाओं को टालने का निर्णय गुरुवार 15 अप्रैल को सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया. हालांकि अभी इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. मई के पहले सप्ताह में इन परीक्षाओं को लेकर फैसला किया जाएगा. बोर्ड के निर्णय के अनुसार ही संबंधित शिक्षा बोर्ड की ओर से निर्देशित परीक्षा पर कार्यवाही की जाएगी.

CM योगी का बड़ा फैसला- सरकार गरीबों के खाते में डालेगी पैसे, फ्री में मिलेगा राशन

इससे पहले प्रदेश सरकार ने गुरुवार को यूपी बोर्ड की दसवीं एवं 12वीं की बोर्ड एवं विश्वविद्यालय व कॉलेजों की परीक्षाओं को भी स्थगित करने का फैसला किया था. सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को 20 मई तक और यूनिवर्सिटी एवं कॉलेजों की परीक्षा को 15 मई तक के लिए टाला है. इसके अलावा परीक्षाओं को पंचायत चुनाव के कारण भी एक बार टाला जा चुका है.

लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ के निर्देश के बाद DRDO बनाएगा 1500 बेड के कोविड अस्पताल

बता दें कि केंद्र सरकार ने इससे पहले सीबीएसई यानी केंद्र माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा रद्द करने एवं 12वीं की परीक्षा टालने का निर्णय लिया था. जिसे प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के बीच हुई उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया था. जिसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीटर के माध्यम से दी थी.

CM योगी का निर्देश- UP में कोरोना मरीज को भर्ती करने से किया मना तो होगा केस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें