इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में यूपी के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन, इतने पदक जीत

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 11:13 PM IST
  • पटियाला में हुए इण्डियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में उत्तर प्रदेश के एथलीट कमाल का प्रदर्शन करते नजर आए सोमवार शाम के सत्र में हुई प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के एथलीटों ने चार स्वर्ण पदक और अन्य दो रजत पदक जीते.
इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में यूपी के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ। पटियाला में हुए इण्डियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में उत्तर प्रदेश के एथलीट जलवा बिखेरते नजर आए. बता दें कि सोमवार शाम के सत्र में हुई प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के एथलीटों ने चार स्वर्ण पदक और लांग जम्प व स्टीपलचेज में दो रजत पदक अपने नाम किए. स्वर्ण पदक जीतने वालों में राष्ट्रीय रिकार्डधारी जैवलिन थ्रोअर अनुरानी, प्रयागराज के रहने वाले अजय कुमार सरोज, मेरठ की पारुल चौधरी और जौनपुर के रहने वाले जैवलिन थ्रोअर रोहित यादव शामिल हैं. जबकि रजत पदक जीतने वालों में मेरठ के युगांत शेखर और मऊ के नूर हसन भी शामिल हैं.

बता दें कि ओलंपिक टिकट की प्रबल दावेदार राष्ट्रीय रिकार्डधारी जैवलिन थ्रोअर अनुरानी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को न दोहरा सकीं लेकिन फिर भी वे 60.58 मीटर का थ्रो लगाकर स्वर्ण पदक की हकदार बनीं. वहीं प्रयागराज के अजय कुमार सरोज इस बार लखनऊ से मैदान में उतरे थे. 

इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में यूपी के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन
इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में यूपी के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ: मामूली विवाद में महिलाओं को दौड़ा कर पीटा, गर्भवती के पेट पर मारी लात

उन्होंने 1500 मीटर की दौड़ में 3 मिनट 43.46 सेकंड का समय निकालकर स्वर्ण पदक जीता. वहीं मेरठ की पारुल चौधरी ने 5000 मीटर दौड़ से स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने 16 मिनट 01.37 सेकंड का समय दर्ज किया. और जौनपुर के रहने वाले जैवलिन थ्रोअर रोहित यादव 75.83 मीटर का थ्रो लगाकर स्वर्ण पदक के हकदार हो गए.

इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में यूपी के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन

इनके अलावा मेरठ के युगांत शेखर ने लांग जम्प और मऊ के नूर हसन ने स्टीपलचेज में कमाल का प्रदर्शन कर रजत पदक अपने नाम किए. बता दें कि इस प्रतियोगिता में कुल 17 इवेंट कराए गए लेकिन राज्य के एथलीट ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले प्रदर्शन से खासे दूर रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें