दुकान में लगी भीषण आग के धमाके से दहल उठा इलाका, बिल्डिंग गिरने से एक की मौत

Smart News Team, Last updated: 27/10/2020 04:31 PM IST
  • लखनऊ के पारा में एक दुकान में भीषण धमाके में पूरी इमारत ढह गई. इस हादसे में एक की मौत और एक की हालत गंभीर है. धमाके की वजह अब तक साफ नहीं हुई है.
लखनऊ में एक दुकान में धमाके से पूरी इमारत ढह गई.

लखनऊ. लखनऊ की एक दुकान में अचानक ऐसा धमाका हुआ कि पूरा इलाका दहल गया. ये धमाका इतना भीषण था कि पूरी इमारत पल भर में ढह गई. इस हादसे में एक की जान चली गई है और दुकान के मालिक की हालत भी गंभीर है. धमाके की वजह अभी तक साफ नहीं हुई है. पुलिस इस हादसे की जांच में जुटी हुई है.

पारा इंस्पेक्टर त्रिलोकी सिंह ने कहा कि सुशील की हालत गंभीर थी. उसे इलाज के लिए रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल ले जाया गया था. जहां डाॅक्टरों ने सुशील को मृत घोषित कर दिया. वहीं दुकान मालिक विजय गुप्ता की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. इंस्पेक्टर ने बताया कि दुकान में धमाका किस वजह से हुआ यह अभी साफ नहीं है. दमकल कर्मी और फाॅरेंसिक टीम छानबीन कर रही है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार सख्त, इस हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत

ये मामला लखनऊ के पारा कोतवाली क्षेत्र का है. यहां की आलम विहार काॅलोनी में विजय गुप्ता की विजय टेडर्स के नाम से और उसके भाई बबलू गुप्ता की मानवी जनरल स्टोर के नाम से परचून की दुकान है. विजय की दुकान पर कई सालों से बालामऊ निवासी सुशीन गुप्ता काम कर रहा था. मंगलवार की सुबह विजय और सुशील दुकान पर थे. तभी अचानक धमाका हुआ.

आलू-प्याज के दाम नियंत्रित करने में जुटी योगी सरकार पर प्रियंका ने बोला हमला

ये धमाका इतना भीषण था कि पूरी इमारत कुछ ही देर में मलबे का ढेर बन गई. इस मलबे में विजय और सुशील दब गए. धमाके की आवाज सुनकर पूरा इलाका दहल गया. जल्दी ही हादसे की सूचना पारा पुलिस और दमकल टीम को दे दी गई. स्थानीय लोग मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश करने लगे.

यूपी में राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीवारों ने भरा नामांकन

दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे दुकानदार विजय गुप्ता और दुकान में काम करने सुशील गुप्ता को निकाला. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां सुशील गुप्ता की मौत हो गई और दुकान के मालिक विजय की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें