लखनऊ: PNG गैस पाइपलाइन में हुआ धमाका, कंपनी ने शॉर्ट सर्किट बताया आग का कारण

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 12:24 PM IST
  • लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर-आठ में शनिवार की देर रात को बड़ा धमाका हो गया. धमाका पीएनजी गैस पाइपलाइन में हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, देर रात धमाके के बाद आग लग गई. इस मामले पर ग्रीन गैस का कहना है कि आग बिजली लाइन में शॉर्टसर्किट के कारण लगी.
लखनऊ: PNG गैस पाइपलाइन में हुआ धमाका, कंपनी ने शॉर्ट सर्किट बताया आग का कारण

लखनऊ. लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर-आठ में शनिवार की देर रात को बड़ा धमाका हो गया. धमाका पीएनजी गैस पाइपलाइन में हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, देर रात धमाके के बाद आग लग गई. आसपास इलाके के लोग डरे-सहमे नजर आए. अफरा-तफरी मच गई. धमाके के बाद पूरे इलाके में आबोहवा धुंधली हो गई. लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. जानकारी के अनुसार कुछ देर बाद दमकल की गाड़ियां आई. काफी मेहनत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया.

इस मामले पर ग्रीन गैस का कहना है कि आग बिजली लाइन में शॉर्टसर्किट के कारण लगी. ग्रीन गैस ने यह भी कहा कि घटना के दौरान गैस पाइप लाइन में गैस की सप्लाई नहीं हो रही थी. बताया गया कि इंदिरानगर मेें शनिवार रात को एक धमाले की आवाज हुई. धमाके से इलाके में लोगों में अफरा-तफरी मची और इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की गई. इतनी देर में आस-पास हवा में धुआं हो गया. लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई. पता चला कि धमाका पीएनजी गैस पाइपलाइन में हुआ.

लखनऊ में बड़ी लापरवाही, कोरोना से मरने वाले वृद्ध के परिवार को थमाया युवक का शव

इसकी जानकारी ग्रीन गैस, फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई. मौके पर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और लोगों की मदद की. लोगों की शुरुआती जांच की गई. सभी लोग स्वस्थ मिले. किसी को गैस या आग और धुएं से नुकसान नहीं पहुंचा था. मामले में ग्रीन गैस का बयान दर्ज किया जा चुका है. वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. आग लगने के कारण का पता लगाया जाएगा.

लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह को किडनी इंफेक्शन, अस्पताल से अभी नहीं होगी छुट्टी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें