यूपी के मेडिकल कॉलेजों में कोरोना के समय बंद हुई सुविधाएं जल्द होंगी शुरू

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 11:58 PM IST
  • सचिव चिकित्सा शिक्षा जी एस प्रियदर्शी ने कहा है कि प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों, राजकीय मेडिकल कॉलेजों, चिकित्सा विश्वविद्यालयों तथा स्वशासी राज्य चिकित्सा माहविद्यालयों में मरीजों को कोविड-19 से पूर्व की भांति समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं.
कोरोना के समय बंद हुई स्वास्थ्य सुविधाएं जल्द शुरू होंगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण से पहले की भांति चिकित्सा सेवाओं को प्रारंभ करने के आदेश सभी मेडिकल कॉलेजों को जारी किए गए हैं. ताकि आम लोगों को ईलाज के दौरान परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

इस संबंध में आदेश जारी करते हुए सचिव चिकित्सा शिक्षा जी एस प्रियदर्शी ने कहा है कि प्रदेश के सभी चिकित्सा संस्थानों, राजकीय मेडिकल कॉलेजों, चिकित्सा विश्वविद्यालयों तथा स्वशासी राज्य चिकित्सा माहविद्यालयों में मरीजों को कोविड-19 से पूर्व की भांति समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं.

जमीन फर्जीवाड़ा मामले में 2 मेडिकल कॉलेजों के मालिकों पर LDA की कार्रवाई

श्री प्रियदर्शी ने महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश लखनऊ, कुलपति केजीएमयू, निदेशक डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, निदेशक एसजीपीजीआई, निदेशक सुपर स्पेशलिटी बाल चिकित्सालय एवं स्नातकोत्तर शैक्षणिक संस्थान नोएडा, कुलसचिव उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा, निदेशक राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ग्रेटर नोएडा तथा समस्त राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों को पत्र जारी करते हुए कहा है कि ओपीडी एवं आईपीडी सेवाओं को भी कोविड-19 से पूर्व के स्तर पर संचालित किया जाए, ताकि कोविड-19 के मरीजों के अलावा बाकी मारीजों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

अपहरण के केस में फरार अमनमणि त्रिपाठी भगोड़ा घोषित, गिरफ्तारी वारंट जारी

ससुराल से भाग कर वापस आई प्रेमिका की हत्या के गम में प्रेमी ने की आत्महत्या

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, योगी सरकार करेगी 1894 पदों पर शिक्षिक भर्ती

UP में 15 फरवरी से पूरी तरह खुल जाएंगे कॉलेज, कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा पालन

आरक्षित जमीनों पर बड़ी परियोजनाओं को लगाने का रास्ता साफ, अधिसूचना जारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें