Fact Check: क्या अखिलेश ने ट्वीट किया कि राम मंदिर की जगह पर बाबरी मस्जिद बनाएंगे?

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 8:07 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का एक ट्वीट वायरल हो रहा था. जिसमें अखिलेश यादव ने लिखा था कि मुस्लिम भाइयों से वादा करते हैं कि सपा सरकार आने पर अयोध्या में राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बनाई जाएगी. यहां जानते हैं कि सपा अध्यक्ष के इस वायरल ट्वीट के पीछे की क्या सच्चाई है.
UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नाम से किए फर्जी मैसेज वायरल, मुकदमा दर्ज

लखनऊ. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसको लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था. वायरल ट्वीट के मुताबिक अखिलेश यादव ने लिखा था अगर उत्तर प्रदेश में सपा सरकार बनेगी तो मुस्लिम भाईयों से वादा करते हैं कि बाबरी मस्जिद का निर्माण उसी स्थान पर कराएंगे जहां पर आज राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. यहां जानते हैं कि इस वायरल ट्वीट के पीछे का सच क्या है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये ट्वीट फर्जी है. इस ट्वीट को लेकर सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने गौतमपल्ली थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है. नरेश उत्तम ने पुलिस थाने में शिकायत देते हुए कहा कि यह पोस्ट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की छवि को खराब करने के लिए वायरल किए गए थे. वहीं कई लोगों ने इस पोस्ट को बिना जांच के ही सोशल मीडिया पर वायरल किया था.

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस थाने में तहरीर दी है कि 22 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था. इस पोस्ट में विवादित बयान लिखा हुआ था. वायरल हुए पोस्ट में लिखा गया था कि अगर 2022 में अखिलश यादव की सपा की सरकार बनती है तो अयोध्या में जिस जगह राम मंदिर बन रहा है वहां बाबरी मस्जिद बनेगी. इस ट्वीट को अखिलेश यादव के ट्विटर हैंडल की पोस्ट में कम्पयूटर की मदद से एडिटिंग करके जोड़ा गया था.

अब इस पूरे मामले में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने गौतमपल्ली थाने में रिपोर्ट दर्ज की है. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस से कहा कि साइबर क्राइम सेल की मदद से इस मामले को पूरी तरह सभी के सामने लाया जाए. इसके साथ ही जिस व्यक्ति ने फर्जी पोस्ट को वायरल किया है उसकी पहचान करके उसे सजा दी जाए.

UP चुनाव: BSP के बाद SP भी पंडित वोट के पीछे, बलिया से ब्राह्मण मीटिंग की शुरुआत 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें