लखनऊ: फर्जी क्राइम ब्रांच ऑफिसर बन कोरियर कर्मी से ठगी, 15 लाख के गहने लूट फरार

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 12:42 AM IST
  • राजधानी में चौक के सर्राफा बाजार में फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर कोरियर कर्मी से 15 लाख के जेवर लूट कर फारर हो गए. आरोपियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: राजधानी में चौक में सर्राफा बाजार में कोरियर कर्मी से जेवरों की ठगी का मामला सामने आया है. कोरियर कर्मी करीब 15 लाख के जेवरों का बॉक्स लेकर जा रहा था.  पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

जानकारी के मुताबिक शिकायबनारस के रहने वाले अवधेश त्रिपाठी आलमबाग स्थित कोरियर कम्पनी में काम करते हैं. रविवार शाम वह चौरा सराफा व्यापारी की दुकान से जेवर बाक्स लेकर आफिस जा रहे थे. जिसके बाद चरक चौराहे के पास जैसे ही अवधेश आटो में बैठने लगे. तभी एक युवक ने आकर उन्हें रोक दिया. आरोपी युवक ने अपनी पहचान क्राइम ब्रांच अधिकारी के तौर पर बताई. आरोपी बैग को कुछ दूर खड़े दूसरे व्यक्ति के पास ले गया. जहां पहुंचने पर आरोपियों ने अवधेश से कुछ देर पहले लूट होने का हवाला देते हुए बैग चेक कराने के लिए कहा. एक युवक अवधेश के हाथ से बैग लेते हुये उसे चेक करने लगा. इसके बाद आरोपियों ने छानबीन करके बैग अवधेश को वापस कर दोनों वहां से चले गए.

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का का बढ़ता शिकंजा, एक और गुर्गा लखनऊ से गिरफ्तार

अवधेश का कहना है कि कथित क्राइम ब्रांच अधिकारियों के जाने के बाद जब उसने बैग खोला तो उसमें रखा जेवर भरा बाक्स गायब था. जिसके बाद अवधेश ने चौक कोतवाली पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई. इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने बताया कि चौराहे के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में बाइक सवार दो संदिग्ध युवकों की तस्वीर कैद हुई है. जिसके आधार पर इलाके में आरोपियों की तलाश की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें