फर्जी डायग्नोस्टिक सेंटर चालक डॉक्टर जेल भेजे गए, जांच कमेटी गठित

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 01:09 PM IST
  • आरोप है कि डॉक्टर फर्जी प्रमाण- पत्र के सहारे डायग्नोस्टिक सेंटर चला रहा था. पीएचसी में तैनात डाक्टर के जेल जाने के बाद स्वास्थ विभाग की आंख खुली पंजीकरण से जुड़ी पत्रावलियां निकली गई. सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर ने बताया कि मामले के जांच के लिए कमेटी गठित की गई है,
फर्जी डायग्नोस्टिक सेंटर चालक डॉक्टर जेल भेजे गए, जांच कमेटी गठित

लखनऊ: माल के जहटा रोड पर फर्जी तरीके से डायग्नोटिक सेंटर चलाने वाले डॉक्टरों को जेल भेज दिया गया है. इसमें सीएमओ के अधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा पर तैनात डॉक्टर का नाम भी सामने आया है। इसके बाद सीएमओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कमेटी बना दी है. फर्जी डायग्नोस्टिक सेंटर चलाने का आरोपी डॉक्टर चिनहट सीएचसी के अंतर्गत आने वाले पूरब गावों में पीएचसी पर संविदा में तैनात है. आरोप है कि डॉक्टर फर्जी प्रमाण- पत्र के सहारे डायग्नोस्टिक सेंटर चला रहा था. करीब तीन साल पहले सेंटर सीएमओ दफ्तर में पंजीकृत कराया गया था. पीएचसी में तैनात डाक्टर के जेल जने के बाद स्वास्थ विभाग की आंख खुली पंजीकरण से जुड़ी पत्रावलियां निकली गई.

 सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर ने बताया कि मामले के जांच के लिए कमेटी गठित की गई है, इसमें अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरवी सिंह और डाक्टर आरके चौधरी है, एसओ माल राम सिंह के मुताबिक डॉक्टर श्याम मद्धेशिया जेपी डायग्नोस्टिक सेंटर चलाते हैं. उनके संस्थान के नाम दुरुपयोग कर वीरांगना उदादेवी कॉलेज में जेपी डायग्नोस्टिक सेंटर खोला गाय था. जिसका संचालन बलिया निवासी डॉक्टर अनिल कुमार पाण्डेय, डॉक्टर ऋषिराज, उमाशंकर और अनूप शुक्ला कर रहे थे.

लखनऊ की हवा फिर खराब श्रेणी में पहुंची

पूर्व में भी इस प्रकार के फर्जी और नियमों के उलंघन करने वाले डायग्नोस्टिक सेंटर पर कार्रवाई होती रही है, इसी क्रम में बीते अप्रैल महीने में 200 से अधिक डायग्नोस्टिक सेंटर पर नियमो की अनदेखी करने के आरोप में कर्रवाई हुई थी, लेकीन उसके बाद सबने अपने अपने रसूख का इस्तेमाल करके फिर से डायग्नोस्टिक सेंटर खोल लिया और अभी इस तरह के कई और सेंटर हैं जिनपर सरकार की नजर नहीं पहुंचती.

देहरादून के लिए आज से स्पेशल ट्रेन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें