महिलाएं हुईं साइबर क्राइम की शिकार! फर्जी फेसबुक आईडी बनी, हुए अश्लील कमेंट

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 08:18 AM IST
  • लखनऊ में दो महिलाओं ने साइबर अपराध के अंतर्गत गाजीपुर कोतवाली में मामला दर्ज कराया है. फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आरोपी ने युवती की फोटो के साथ अश्लील कमेंट पोस्ट किए. 
लखनऊ की दो महिलाएं हुईं साइबर क्राइम का शिकार.

लखनऊ. यूपी की राजधानी में साइबर क्राइम का एक और मामला सामने आया है जिसमें दो महिलाओं के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई. फेसबुक की फेक आईडी बनाकर महिलाओं के रिश्तेदारों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के साथ अभद्र पोस्ट और कमेंट किए गए. पीड़ित महिलाओं ने गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

लखनऊ के सर्वोदय नगर निवासी युवती को अपने दोस्तों से पता चला कि कोई उसके नाम से दूसरी आईडी बनी है जिसमें अभद्र पोस्ट किए जाते हैं. युवती ने अपनी एफआईआर में बताया कि अपनी सहेली की फेसबुक आईडी की मदद से उसने फर्जी आईडी सर्च की जिसके बाद युवती अपनी तस्वीरों के साथ अभद्र कमेंट देख हैरान हो गई. 

आरोपी ने युवती की तस्वीरों पर गलत भाषा से भरपूर कमेंट किए थे. इतना ही नहीं फर्जी फेसबुक में युवती का नाम, मोबाइल नंबर और पता भी डाला गया था. जिसके बाद युवती के पास अनचाहे अश्लील फोन आने लगे थे. 

इंटरनेट से मिले कस्टमर केयर नंबर पर किया कॉल तो इस तरह उड़ जाएंगे लाखों रुपये!

वहीं इंदिरानगर की निवासी का मोबाइल नंबर क्लोन करके पूर्व पति फर्जी फेसबुक आईडी चला रहा था. 2018 में महिला का पति से तालाक हो गया था. महिला के अनुसार मोबाइल नंबर का क्लोन बनाकर फेक आईडी बनाई गई जिसमें महिला और उसके परिवार से जुड़ी फोटो और वीडियो शेयर किए गए हैं.  

बैंक कर्मी से साइबर ठगी, ऐसा दिया लालच की 12 बार में ठगे लाखों रुपये

फर्जी आईडी बनाने वाले शख्स ने कई लोगों को रिक्वेस्ट भेजी है जिसके बाद आपत्तिजनक पोस्ट कर महिला की छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है.

गाजीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर बृजेश सिंह ने कहा कि दोनों मामलों में साइबर एक्सपर्ट की मदद से जांच की जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें