यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की खबरें फर्जी, पीएम मोदी ने जाना हाल

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 10:55 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ी. संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ने बताया कि कल्याण सिंह का तबीयत पहले से बेहतर है उनके निधन की फर्जी खबरें वायरल हो रही हैं. 
लखनऊ में भर्ती कल्याण सिंह का हाल-चाल लेते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह. (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की फर्जी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर उनके निधन की खबरों को फर्जी बताया है. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का तबीयत पहले से बेहतर हैं और वह बातचीत का जवाब दे रहे हैं. 

कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह ने उनकी सेहत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह पहले से बेहतर हैं, वह ठीक हो रहे हैं. मेरा लोगों से अनुरोध है कि अफवाहों में न पड़ें. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भी उनके (पूर्व सीएम कल्याण सिंह) स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए फोन किया था. 

जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की हालत बेहतर है. वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं और उनके हालत में लगातार सुधार दिख रहा है. कल्याण सिंह का इलाज सीसीएम, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के सीनियर फैकल्टी की देख-रेख में हो रहा है.

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव नामांकन हिंसा पर अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कल्याण सिंह के पोते से बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि पूरे देश के लोग कल्याण सिंह जी के जल्द ठिक होने की प्रार्थना कर रहे हैं. कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी योगीआदित्यनाथ जी और अन्य लोगों ने उनसे मुलाकात की. मैंने अभी उनके पोते से बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन भी कल्याण सिंह से मिले, उन्होंने कहा कि आज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल पहुंचकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, श्रद्धेय श्री कल्याण सिंह जी से मिला और उनका कुशलक्षेम जाना. उनकी सेहत में काफी सुधार है. उन्होंने बात की और आशीर्वाद भी दिया.

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का स्वास्थ्य हालचाल लेने के लिए पीजीआई पहुंचे.

बता दें कि 3 जुलाई को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पूर्व सीएम कल्याण सिंह को हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद भर्ती कराया गया था. इसके बाद उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट के आईसीयू में भर्ती किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें