लखनऊ: लोकभवन के सामने परिवार के 5 लोगों ने की आत्मदाह की कोशिश, मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 10:00 PM IST
  • लखनऊ में लोकभवन के सामने एक परिवार के ही 5 लोगों ने आत्मदाह की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इन लोगों को आग लगाने से किसी तरह बचा लिया है. इसकी खबर मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.
लखनऊ में 3 महिलाएं और 2 पुरुषों आत्मदाह का प्रयास किया.

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे एक परिवार के ही 5 लोगों ने आत्मदाह की कोशिश की. जिससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. परिवार का आरोप था कि हरदोई में दबंग पड़ोसी उनके मकान पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं और पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही है. इसलिये उन्हें यह कदम उठाना पड़ा. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने परिवार को आत्मदाह से बचा लिया है. मिली जानकारी के अनुसार 3 महिलाएं और 2 पुरुष का यह परिवार हरदोई का रहने वाला है. यह परिवार अपने मकान पर कब्जे को लेकर परेशान था. 

इसके चलते इस परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने सामूहिक आत्मदाह के लिए 3 महिला और 2 पुरुष पेट्रोल लेकर पहुंचे थे. हरदोई के सुरसा ब्लाक के धन्नुपुरवा निवासी राजाराम (75) पत्नी रामश्री (70), बेटे उमेश, दो पोते, बहू व बेटी के साथ सुबह 10 बजे लोकभवन पहुंचे थे. यहां आकर परिवार वालों ने एक साथ मिट्टी का तेल अपने ऊपर छिड़का. तभी पुलिस ने देख लिया. इनके आग लगाने से पहले ही वहां तैनात हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर सज्जाद खां, हरिनाथ पाल, सिपाही दीपक पाण्डेय व हरेन्द्र भार्गव पहुंच गये. इन लोगों ने आग लगाने से पहले परिवार को पकड़ लिया. 

UP बजट से पहले विधायकों को आदेश खरीदें एप्पल का आईपैड, पैसा देगी योगी सरकार

इस बीच इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला भी टीम के साथ वहां पहुंच गये. इन पांचों लोगों को कोतवाली लाया गया. राजाराम ने बताया कि वह जिस घर में 40 साल से रह रहे हैं, उस पर गांव का ही एक परिवार कब्जा करना चाह रहा है. इन लोगों ने मकान का कुछ हिस्सा गिरा भी दिया है. इस सम्बन्ध में जिला न्यायालय में मुकदमा भी चल रहा है. इस सम्बन्ध में वह लोग राजस्व विभाग से भी शिकायत कर चुके हैं. पर कोई सुनवाई नहीं हुई. हजरतगंज पुलिस ने इस मामले में हरदोई पुलिस को सूचना दे दी गई है.

पूर्व कुलपति आरबी लाल समेत तीन वकीलों के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, जानें मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें